Move to Jagran APP

लालू ने कहा - बिहार में कौन रंगदारी मांग रहा है? सब रंगदार तो NDA में हैं

ममता बनर्जी के शपथग्रहण समारोह में भाग लेकर लौटे लालू प्रसाद ने शुक्रवार भाजपा पर तीखे हमले किए। लालू ने कहा, सब रंगदार एनडीए में हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 11:13 PM (IST)
लालू ने  कहा - बिहार में कौन रंगदारी मांग रहा है? सब रंगदार तो NDA में हैं

पटना। ममता बनर्जी के शपथग्रहण समारोह में भाग लेकर लौटे लालू प्रसाद ने शुक्रवार भाजपा पर तीखे हमले किए। लालू ने कहा, सब रंगदार एनडीए में हैं।

loksabha election banner

सड़क निर्माण कंपनी चड्ढा एंड चड्ढा कंपनी से रंगदारी मांगे जाने के संदर्भ में राजद प्रमुख ने कहा कि रंगदारी कौन मांग रहा है, मैं उसे खुद देखूंगा। भाजपा पर हमला करते हुए लालू ने कहा कि बिहार को बदनाम करने का अभियान चलाया जा रहा है।

राज्यसभा और विप के लिए जल्द घोषित होंगे नाम

राज्यसभा एवं विधान परिषद चुनाव के लिए अपने दल के संभावित उम्मीदवारों के बारे में लालू ने कहा कि यह दल का मामला है। उम्मीदवार तय करने की जिम्मेवारी मेरी है। प्रत्याशियों की सूची पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

बिहार में अच्छी सरकार चल रही

ममता बनर्जी को बहादुर एवं सेकुलर बताते हुए लालू ने कहा कि बिहार में गठबंधन का असर पूरे देश में है। भाजपा का जो हाल बिहार एवं बंगाल में हुआ है, वही पूरे देश में होगा। नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए लालू ने कहा कि सूबे में सरकार निष्ठा एवं ईमानदारी से चल रही है। अपराधियों को बख्शा नहीं जा रहा। हम अपने दल के विधायकों पर भी कार्रवाई कर रहे हैं।

चिराग बच्चा, उसकी क्या नोटिस लूं

सूबे की विधि-व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले लोजपा सांसद चिराग पासवान को लालू ने बख्श दिया, लेकिन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से पूछा कि वह बताएं कि वेटनरी स्थित घर किसको दिया है। चिराग के बारे में सिर्फ इतना कहा कि वह अभी बच्चा है और मैं बच्चों का नोटिस नहीं लेता।

दाढ़ी और टोपी वालों के परेशान किया जाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा को भाषणबाज बताते हुए लालू ने कहा कि केंद्र में जब भाजपा की सरकार आई है तबतब दाढ़ी और टोपी वाले को परेशान किया जाता है। दो साल में केंद्र सरकार की साख गिर गई है। अब मोदी और उनके मंत्री कहीं झाड़ू लगाते नहीं दिखते हैं। असम में भाजपा की जीत पर लालू ने कहा कि कांग्र्रेस की भूल के कारण असम हाथ से चला गया। अब वहां भाजपा और आरएसएस अपना एजेंडा लागू करेंगे।

रामदेव का योग छीनना चाहते हैं मोदी

नरेंद्र मोदी को एनआरआइ प्रधानमंत्री बताते हुए लालू ने कहा कि वह बाबा रामदेव यादव से उनके योग को छीनना चाहते हैं। राजद प्रमुख ने पतंजलि के प्रोडक्ट्स की भी तारीफ की और कहा कि बाबा के क्रीम से मुझे फायदा हुआ है। चेहरे की चमक बढ़ गई है। लालू ने सूबे के केंद्रीय मंत्रियों पर भी कटाक्ष किया। कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से भाजपा के कई नेता हटने वाले हैं। बिहार में भाजपा का जंबोजेट संगठन बनने वाला है। सभी को उसी में जगह मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.