Move to Jagran APP

लालू आज लेंगे फैसला, नीतीश से हाथ मिलाएं या नहीं

राज्यसभा उपचुनाव में जद यू के समर्थन पर लालू प्रसाद आज फैसला लेंगे। उन्होंने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई जिसमें इस बारे में चर्चा की जाएगी।

By Edited By: Published: Tue, 17 Jun 2014 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jun 2014 04:52 PM (IST)
लालू आज लेंगे फैसला, नीतीश से हाथ मिलाएं या नहीं

पटना। राज्यसभा उपचुनाव में जद यू के समर्थन पर लालू प्रसाद आज फैसला लेंगे। उन्होंने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई जिसमें इस बारे में चर्चा की जाएगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा उपचुनाव में अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए लालू प्रसाद से समर्थन मांगा था। उन्होंने कहा था कि भाजपा को रोकने के लिए राजद को जद यू का समर्थन करना चाहिए। नीतीश की अपील के जवाब में लालू ने निशाना साधते हुए कहा था कि घर की आग बुझाने के लिए नीतीश दमकल की तलाश कर रहे हैं।

मान गईं रेणु कुशवाहा

जद यू की बागी विधायक रेणु कुशवाहा मान गईं हैं। उन्होंने कहा है जैसा नीतीश कुमार कहेंगे वैसा ही करेंगी। वह अन्नू शुक्ला के साथ विधानसभा भी नहीं पहुंची। इससे पहले अन्नू शुक्ला अपना पक्ष रखने विधानसभा पहुंची जहां उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से मिलकर अपना पक्ष रखा। पिछले दिनों जद यू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने पर विधानसभा की सदस्यता रद करने का नोटिस दिया था।

विधायक अन्नू शुक्ला भी मानीं

जद यू की परेशानी कम होती दिख रही है। पार्टी के दो बागी विधायक रेणु कुशवाहा और अन्नूु शुक्लाध मान गई हैं। दोनों विधायकों ने कहा है कि नीतीश उनके नेता हैं और वह जैसा कहेंगे वैसा ही होगा। इससे पहले अन्नू शुक्ला। अपना पक्ष रखने विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंची थीं। दोनों के खिलाफ जद यू ने विधायकी खत्म करने की सिफारिश की थी जिसके बाद अन्नू शुक्ला ने हाईकोर्ट जाने का एलान किया था। हालांकि सुबह विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से मिलने के बाद अन्नू शुक्ला के तेवर नरम पड़ गए।

पढ़ें: लालू बोले- घर में आग लगी तो दमकल खोजने लगे नीतीश

पढ़ें: राजद का साथ बढ़ाएगा जदयू की बेचैनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.