Move to Jagran APP

लालू की बेटी के फलदान में जुटे राजनीति के दिग्गज

महरौली इलाके में मंगलवार दोपहर 12 बजे से ही लाल व नीली बत्ती लगी गाडि़यों का आना-जाना शुरू हो गया था। यहां स्थित सांसद प्रेम गुप्ता के शकुंतला फॉर्म हाउस के बाहर मीडिया का भारी जमावड़ा था। मौका था राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी के

By anand rajEdited By: Published: Tue, 16 Dec 2014 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 08:43 PM (IST)
लालू की बेटी के फलदान  में जुटे राजनीति के दिग्गज

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। महरौली इलाके में मंगलवार दोपहर 12 बजे से ही लाल व नीली बत्ती लगी गाडि़यों का आना-जाना शुरू हो गया था। यहां स्थित सांसद प्रेम गुप्ता के शकुंतला फॉर्म हाउस के बाहर मीडिया का भारी जमावड़ा था। मौका था राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी के फलदान (तिलक के पहले की रस्म) समारोह का। राजलक्ष्मी की शादी सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव के पौत्र व मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव (27) से होनी है। 21 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सैफई में तिलक समारोह और 26 फरवरी को दिल्ली में शादी होगी।

loksabha election banner

फलदान समारोह में दोनों परिवारों की ओर से बेहद करीबी लोगों को ही आमंत्रित किया गया था। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव को बधाई दी है। समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, राम गोपाल यादव, सांसद पप्पू यादव, उनकी पत्नी सांसद रंजीता रंजन, जदयू अध्यक्ष शरद यादव, केसी त्यागी, रघुवंश प्रसाद और प्रभुनाथ सिंह आदि शामिल हुए। मेहमानों को तकरीबन 50 तरह के व्यंजन परोसे गए। बिहार से आए कुछ मेहमानों को लिट्टी-चोखा की कमी खली।

कार्यक्रम दोपहर एक बजे शुरू हुआ और करीब एक घंटे तक चला। समारोह के बाद मीडिया से मुखातिब लालू प्रसाद यादव ने बताया कि वर पक्ष को लगन पत्रिका दे दी गई है। मेरे लिए आज बहुत खुशी का दिन है। जब मैं बिहार का मुख्यमंत्री बना था तो सातवीं बेटी राजलक्ष्मी का जन्म हुआ था। इसके बाद मैंने 15 साल बिहार में शासन किया और पांच साल तक रेलमंत्री रहा। यह मौका उत्तर प्रदेश व बिहार की जनता के लिए भी खुशी का है। इस रिश्ते से दोनों प्रदेशों की राजनीति को नया आयाम मिलेगा।

इस मौके पर मुलायम सिंह के भाई व राज्य सभा सदस्य रामगोपाल यादव से जब पूछा गया कि क्या शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया जाएगा तो उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदारी नेताजी पर है। हम चाहते हैं कि सभी महत्वपूर्ण लोग शामिल हों। यही सवाल जब लालू यादव से किया गया तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत सभी लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

पढ़ेंः रिश्तों का गठबंधन, लालू-मुलायम बनेंगे समधी

पढ़ेंः लालू-मुलायम की रिश्तेदारी पर 16 को लगेगी मुहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.