Move to Jagran APP

ललित मोदी ने फिर फोड़ा ट्वीट 'बम', लिए कई नेताओं के नाम

आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने कल फिर अपने धमाकेदार ट्वीट से सियासी हलकों में हलचल मचा दी है। इस बार ललित मोदी ने कमोबेश सभी दलों के बड़े नेताओं को एक कारोबारी से ढेरों गिफ्ट मिलने की सूची जारी कर दी है।

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 02:53 PM (IST)
ललित मोदी ने फिर फोड़ा ट्वीट 'बम', लिए कई नेताओं के नाम

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने कल फिर अपने धमाकेदार ट्वीट से सियासी हलकों में हलचल मचा दी है। इस बार ललित मोदी ने कमोबेश सभी दलों के बड़े नेताओं को एक कारोबारी से ढेरों गिफ्ट मिलने की सूची जारी कर दी है।

loksabha election banner

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नोटिस जारी होने के बाद से और आक्रामक हो चले ललित मोदी ने सूची में सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं की सूची जारी की है। इस सूची में उन नेताओं के नाम हैं, जिन्हें दिवाली के मौके पर देश के व्यवसायी विवेक नागपाल की ओर से कीमती तोहफे दिए गए। साथ ही, जिनसे इन नेताओं के लेन-देन के संबंध रहे हैं।

इस बीच व्यवसायी विवेक नागपाल के वकील सुजीत गुप्ता ने दैनिक जागरण को ई-मेल कर ललित मोदी द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। ई-मेल में उन्होंने लिखा है कि ललित मोदी द्वारा जो दस्तावेज अपलोड किये गए हैं वो मनगढंत हैं। ऐसा उनके क्लाइंट (विवेक नागपाल) की छवि को बिगाड़ने के उद्देश्य से किया गया है। इस मामले में उन्होंने ललित मोदी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

ललित मोदी ने दावा किया है कि नागपाल ने इन नेताओं को सोने के सिक्के से लेकर कीमती शाल, पर्स, बेड और अन्य कई लग्जरी सामान भेंट किया है। ललित मोदी ने नेताओं के नामों वाली यह सूची जारी कर पूछा है कि आखिर उन्होंने इन तोहफों के बदले उस व्यवसायी को क्या लाभ दिया है। मोदी ने जल्दी ही और नामों का भी खुलासा करने की बात कही है।

इस बीच, ललित मोदी ने ट्वीट के जरिए खेल का तरीका बदलने का दम भरते हुए कहा कि पहले प्रवर्तन निदेशालय के सभी अफसरों की जांच हो। ललित मोदी ने कहा कि ईडी के अफसर खुद ही बताना शुरू कर दें कि किसने उनसे क्या लिया है। उन्होंने जांचकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप मेरे बारे में झूठ बोलना बंद करेंगे तो मैं आपके बारे में सच बोलना बंद कर दूंगा।

ईडी को बैरंग लौटाया ललित मोदी के नाम का समन
मुंबई। ललित मोदी के वकील ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का जारी किया समन मंगलवार को जांच एजेंसी को बैरंग लौटा दिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि मोदी के वकील का कहना था कि वह इस नोटिस को स्वीकार करने के लिए अधिकृत नहीं है।

हालांकि ललित मोदी के वकील महमूद एम. अब्दी ने एक बयान जारी कर कहा, 'हमें ऐसा कोई समन नहीं मिला है। ईडी के पास मोदी का यूके का पता है। कानून के मुताबिक वह उन्हें वहां (ब्रिटेन में) समन भेज सकते हैं। अब्दी ने कहा कि वह ललित मोदी के नाम का समन खुद ग्रहण नहीं कर सकते हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसी ने पिछले हफ्ते ही फेमा के उल्लंघन के तहत मनी लांड्रिंग के एक मामले में केस दर्ज करके मोदी को समन भेजा था। इसमें ललित मोदी को पेश होने के लिए तीन हफ्ते की मोहलत दी गई थी।

संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.