Move to Jagran APP

तेलंगाना पर पीएम से मिले किरण रेड्डी

नई दिल्ली। अलग तेलंगाना राज्य मुद्दे को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की। माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा सोमवार को राजधानी बुलाये गए रेड्डी ने सिंह को राज्य में राजनीतिक व कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में बताया। साथ ह

By Edited By: Published: Tue, 05 Feb 2013 08:40 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2013 09:21 PM (IST)
तेलंगाना पर पीएम से मिले किरण रेड्डी

नई दिल्ली। अलग तेलंगाना राज्य मुद्दे को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की। माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा सोमवार को राजधानी बुलाये गए रेड्डी ने सिंह को राज्य में राजनीतिक व कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में बताया। साथ ही इस मुद्दे पर विचार विमर्श किया गया। वहीं, आंध्र प्रदेश के वारंगल में इसी मसले को लेकर आत्महत्या करने वाले इंजीनियरिंग छात्र के अंतिम संस्कार में शामिल लोग पुलिस से भिड़ गए।

loksabha election banner

रेड्डी ने शिंदे से अलग मुलाकात कर इस संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा की, जिसके कारण राज्य क्षेत्रीय आधार पर बंट गया है। इससे पहले सोमवार को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद से भी बातचीत की थी। तेलंगाना संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) अलग राज्य की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने के लिए इस महीने और मार्च के शुरू में आंदोलन छेड़ने का एलान कर चुकी है। जेएसी ने 16-21 फरवरी तक तेलंगाना क्षेत्र के विधायकों पर दवाब बनाने के लिए अभियान चलाने का भी फैसला किया है।

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के वारंगल में अलग राज्य की मांग को लेकर आत्महत्या करने वाले इंजीनियरिंग छात्र भरत भारद्वाज उर्फ नीरज के अंतिम संस्कार में शामिल प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इस दौरान लाठीचार्ज में टीआरएस नेता हरीश राव घायल हो गए।

इससे पहले गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने राज्य मंत्री बस्वराजू सरैया के घर को घेरने की कोशिश के अलावा कांग्रेस व तेदेपा नेताओं की संपत्तियों पर पथराव किया। उन्होंने कई मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जेएसी संयोजक एम. कोंडाराम ने बताया कि 28 जनवरी के बाद से करीब पांच लोग आत्महत्या कर चुके हैं। इसके लिए केंद्र के नेताओं पर हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए, क्योंकि वे वादा करके पीछे हट गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.