Move to Jagran APP

पंजाब को मिली टूर्नामेंट की 5वीं हार, हैदराबाद की तीसरी जीत

आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए हैं। पंजाब के सामने

By ShivamEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 11:46 PM (IST)
पंजाब को मिली टूर्नामेंट की 5वीं हार, हैदराबाद की तीसरी जीत

मोहाली। आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए और पंजाब को 151 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 130 रन ही बना सकी, नतीजतन उन्होंने 20 रनों से मैच गंवा दिया। पंजाब की टूर्नामेंट में ये पांचवीं हार है जबकि हैदराबाद की तीसरी जीत।

prime article banner

- वॉर्नर की धुआंधार पारीः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका शिखर धवन (1) के रूप में लगा जिनको जॉनसन ने विजय के हाथों कैच कराया। इसके बाद दूसरे विकेट के रूप में हनुमा विहारी (9) भी सस्ते में अनुरीत की गेंद पर आउट हो गए। हालांकि कप्तान डेविड वॉर्नर ने 35 गेंदों पर धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 41 गेंदों पर 58 रन बनाकर वो भी आउट हो गए। वॉर्नर को अक्षर पटेल ने मिलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद चौथे विकेट के रूप में नमन ओझा (28) को भी पटेल ने मिलर के ही हाथों कैच करा दिया। इसके बाद रवि बोपारा आते ही जॉनसन की गेंद पर आउट हो गए। वो 2 गेंदें ही खेल सके और 0 पर आउट हुए। इसके बाद सिर्फ हेनरीक्स (30) के रूप में एक विकेट गिरा और 20 ओवर में हैदराबाद ने 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। पंजाब की तरफ से मिचेल जॉनसन और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा और अनुरीत सिंह ने 1-1 विकेट झटका।

- पंजाब को ऐसे मिली पांचवीं हारः

पंजाब को पहला झटका न्यूजीलैंड से आए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दिया। बोल्ट ने शानदार अंदाज में मनन वोहरा (5) को बोल्ड किया। इसके बाद चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने अपना कमाल दिखाया और उन्होंने शॉन मार्श (1) को अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में कप्तान जॉर्ज बैली (22) हेनरीक्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, अगले ही ओवर में मुरली विजय (12) भी रन आउट हो गए। चार विकेट गिरने के बाद सिर्फ डेविड मिलर से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन मिलर 15 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर बोल्ट के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद कुछ देर तक अक्षर पटेल ने साहा के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश जरूर की लेकिन 18वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट की एक शानदार गेंद पर अक्षर (17) बोल्ड हो गए और पंजाब को छठा झटका भी लग गया। इसके बाद इसी ओवर की अंतिम गेंद पर बोल्ट ने अक्षर पटेल को भी प्रवीण कुमार के हाथों कैच आउट करा दिया। वहीं, अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर ने रिषी धवन (4) को एलबीडब्ल्यू आउट करके पंजाब को आठवां झटका दिया। इसके बाद नौवें विकेट के रूप में अनुरीत सिंह भी प्रवीण की गेंद पर वॉर्नर के हाथों कैच आउट हुए जिसके साथ ही 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर पंजाब सिर्फ 130 रन ही बना सका और टूर्नामेंट में उन्हें पांचवीं हार मिली। आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.