Move to Jagran APP

पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया, गप्टिल का अर्धशतक

पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हरा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 07:59 PM (IST)
पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया, गप्टिल का अर्धशतक
पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया, गप्टिल का अर्धशतक

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल10 में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 17.1 ओवर में महज 67 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ये आइपीएल में दिल्ली का अब तक का सबसे कम स्कोर था। इसके बाद पंजाब ने ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर जीत के लिए मिले लक्ष्य को 7.5  ओवर में ही हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

गप्टिल का शानदार अर्धशतक

दूसरी पारी में मैदान पर उतरी पंजाब की टीम को ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और हाशिल अमला ने जीत के लिए मिले 68 रन के लक्ष्य को 7.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। गप्टिल 27 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अमला 16 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। 

दिल्ली का निकला दम

संदीप शर्मा ने मैच के पहली ही ओवर में दिल्ली के ओपनर सैम बिलंग्स को पवेलियन की राह दिखा दी। पहले ओवर की आखिरी (0.6) गेंद पर बिलिंग्स (0) विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे और दिल्ली को लगा पहला झटका। संदीप शर्मा ने दिल्ली को जल्द ही दूसरा झटका भी दे दिया जब उन्होंने संजू सैमसन (5) को मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर श्रेयस अय्यर का कैच पकड कर दिल्ली को तीसरा झटका दे दिया। अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में करुण नायर (11) को बोल्ड कर दिल्ली को चौथा झटका दे दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने रिषभ पंत (03) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पांचवां झटका दे दिया।अक्षर पटेल ने क्रिस मॉरिस (02) को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर कॉट एंड बोल्ड कर दिया। वरुण एरॉन ने कोरी एंडरसन (18) को बोल्ड कर दिल्ली की टीम को बड़ा झटका दे दिया। मो. शमी को वरुण एरोन ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। शहबाज नदीम को मोहित शर्मा ने खाता भी नहीं खोलने दिया और अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। अमित मिश्रा चार रन बनाकर नाबाद रहे। 

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। इसके अलावा अक्षर पटेल और वरुण एरोन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.