Move to Jagran APP

‘गुड्डू रंगीला’ के विरोध में उतरीं खाप पंचायतें

हिंदी फिल्‍म ' गुड्डू रंगीला' हरियाणा में विरोध तेज हो गया है। रोहतक में खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को ऐलान किया कि इस फिल्‍म को प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा और इसकके ख्लिाफ वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 10:40 PM (IST)
‘गुड्डू रंगीला’ के विरोध में उतरीं खाप पंचायतें

रोहतक। खाप पंचायतों ने हिंदी फिल्म ‘गुड्डू रंगीला’ का विरोध किया है और इसका प्रदर्शन रुकवाने का ऐलान किया है। खाप प्रधानों ने सोमवार को यहां बैठक कर कहा कि फिल्म के निर्माता, निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

prime article banner

फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने के लिए खाप-84 के अध्यक्ष हरदीप अहलावत के नेतृत्व में खाप प्रतिनिधियों ने नगराधीश से मुलाकात की और ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में हरियाणा के सामाजिक व सांस्कृतिक ताने-बाने पर सीधा प्रहार किया गया है। फिल्म जाति-पाति का विष भी समाज में घोल रही है। फिल्म हमारी खापों का नाम लेकर छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रही है। जबकि खाप पंचायतों ने हमेशा देश व समाज के विकास के लिए कार्य किया है।

हरदीप अहलावत ने कहा, इस फिल्म में हमारी संस्कृति को तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है। ऑनर किलिंग के लिए कभी किसी भी खाप ने कोई फैसला नहीं लिया है तथा न ही हम कोई ऐसा कार्य करते हैं। फिल्म के कलाकारों ने अपने फूहड़ अंदाज से युवा पीढ़ी को पथभ्रष्ट करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि हमारी ही जमीन पर हमारा ही मजाक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खाप पंचायतें इस समय ‘बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ’ योजना को आगे बढ़ा रही हैं। ऐसे में हम इन चीजों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हुड्डा खाप के महासचिव धर्मपाल हुड्डा ने कहा कि हुड्डा खाप में कभी ऑनर किलिंग जैसा मामला सामने नहीं आया है। हुड्डा रोहतक में एक प्रतिष्ठित खाप है तथा यहां हमारे 52 गांव हैं। खाप ने आगे आकर अनेक सामाजिक बुराइयों का उन्मूलन किया है तथा विवदों में समझौते करवाए हैं। ऐसे में फिल्म में हुड्डा खाप को निशाना बनाते हुए ऑनर किलिंग होती हुई दिखाई गई है। इससे हमारी पूरे देश में बदनामी हुई है। खाप इस मामले को किसी भी तरह से सहन नहीं करेगी और जल्द ही अदालत में इस संबंध में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने नगराधीश से मांग की कि वे तुरंत प्रभाव से इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाएं नहीं जाट समाज के लोग इस फिल्म के विरोध में प्रदर्शन करेंगे तथा आंदोलन कर सिनेमाघरों को आग के हवाले तक कर सकते हैं। खाप प्रधानों ने कहा कि अगर प्रशासन ने तुरंत इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं रूकवाया तो किसी भी घटना की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

प्रतिनिधिमंडल में खाप-84 के प्रधान हरदीप अहलावत, हुड्डा खाप के महासचिव धर्मपाल हुड्डा, फौगाट खाप के महासचिव चाँदराम फौगाट, मलिक खाप के उपप्रधान कै. जगबीर मलिक, कुंडू खाप के कार्यकारी प्रधान महावीर सिंह कुंडृ, जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता वेदपाल हुड्डा, जाट आरक्षण संघर्ष समिति के महासचिव जगबीर सिंह हुड्डा शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.