Move to Jagran APP

केरल और तमिलनाडु आईएस मॉड्यूल, आईएस हैंडलर्स भी हैं अलग-अलग

तमिलनाडु और केरल से जुड़े आईएस मॉड्यूल के आका भी अलग-अलग हैं। यहां तक की इन दोनों का कोई आपसी संपर्क भी नहीं है। यह सभी अलग-अलग काम करते हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 10:00 AM (IST)
केरल और तमिलनाडु आईएस मॉड्यूल, आईएस हैंडलर्स भी हैं अलग-अलग

नई दिल्ली। केरल और तमिलनाडु में पिछले माह पकड़े गए आईएस मॉड्यूल और आईएस के लड़ाके सुभानी हजा मोइदीन से जारी पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। इनमें पता चला है कि यह मॉड्यूल एक दूसरे से बिना संपर्क साधे अलग-अलग टार्गेट पर काम करते थे। एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवालेे से लिखा है कि आईएस से प्रभावित इन ग्रुपों के बीच कोई आपसी संपर्क नहीं था। यहां तक की केरल और तमिलनाडु के आईएस हैंडलर भी अलग-अलग हैं।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक तमिलनाडु का आईएस मॉड्यूल शफी अरमार उर्फ यूसुफ अल हिंदी से सभी दिशा-निर्देश लेता था। अल हिंदी आतंकी संगठन के लिए लड़ाकों को तैयार करता था और उन्हें रिक्रूट करता था। वहीं केरल का आईएस मॉड्यूल अफगानिस्तान के अबु आयशा के संपर्क में रहता था। शफी का नाम इससे पहले भी सामने आया है। इसका नाम इस वर्ष जनवरी में विभिन्न राज्यों से पकड़े गए संदिग्धों की जुबान से भी सुना गया है। गौरतलब है कि जुलाई में अबूू आयशा केे जरिए ही भारत के केरल से करीब 21 लोगों ने आईएस को ज्वाइन किया था। अखबार के मुताबिक यह सभी अफगानिस्तान में अबू आयशा के साथ ही हैं।

मोसुल में भीषण जंग जारी, शहर के मुख्यद्वार पर इराकी फौज का कब्जा

इस्लामिक स्टेट से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.