PreviousNext

ईवीएम मामले में आयोग ने केजरी को लगाई फटकार

Publish Date:Thu, 05 Feb 2015 12:15 AM (IST) | Updated Date:Thu, 05 Feb 2015 12:21 AM (IST)
ईवीएम मामले में आयोग ने केजरी को लगाई फटकार
निर्वाचन आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के उस आरोप पर कड़ा रुख अपनाया है, जिसमें उन्होंने भाजपा के पक्ष में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी किए जाने की

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के उस आरोप पर कड़ा रुख अपनाया है, जिसमें उन्होंने भाजपा के पक्ष में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी किए जाने की आशंका व्यक्त की थी। केजरीवाल को लिखे पत्र में आयोग ने कहा है कि उनका आरोप गलत और पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

आयोग ने कहा है कि केजरीवाल ने दिल्ली छावनी सीट पर जिन चार ईवीएम को लेकर अपनी आशंका जताई है-वह पूरी तरह से गलत है। आयोग ने आप संयोजक को हिदायत दी है कि कोई भी आरोप लगाने से पहले वह तथ्यों को सही तरीके से एकत्रित करें, इसके बाद किसी के बारे में अपनी बात कहें।

केजरीवाल ने आयोग से शिकायत की थी कि उन्होंने छावनी इलाके में ऐसी ईवीएम देखी थीं, जिनमें कोई भी बटन दबाने पर केवल भाजपा को ही वोट पड़ता था। मीडिया को जारी प्रेस विज्ञप्ति में भी निर्वाचन आयोग ने वोटिंग मशीन के पूरी तरह से सुरक्षित और ठीक होने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि कई स्थानों पर चेक करने के बाद एक भी मशीन में ऐसी गड़बड़ी नहीं पाई गई है।

पढ़ेंः दिल्ली में मिल सकता है भाजपा को पूर्ण बहुमत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kejriwal's EVM tampering claims 'incorrect, unacceptable': EC(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली में मिल सकता है भाजपा को पूर्ण बहुमतआज रेडियो के जरिये लोगों तक पहुंचेंगे अमिताभ
यह भी देखें