Move to Jagran APP

कल शपथ लेंगे केजरीवाल, मंत्रियों के नाम घोषित !

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पद से त्‍यागपत्र देने के एक साल बाद आप के नेता अरविंद केजरीवाल शनिवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। केजरीवाल की टीम में कौन-कौन होंगे और उन्हें कौन-कौन सी जिम्मेदारियां दी जाएंगी इसका खांका खिंच गया है।

By Murari sharanEdited By: Published: Fri, 13 Feb 2015 09:01 PM (IST)Updated: Fri, 13 Feb 2015 09:12 PM (IST)
कल शपथ लेंगे केजरीवाल, मंत्रियों के नाम घोषित !

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के एक साल बाद आप के नेता अरविंद केजरीवाल शनिवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। केजरीवाल की टीम में कौन-कौन होंगे और उन्हें कौन-कौन सी जिम्मेदारियां दी जाएंगी इसका खांका खिंच गया है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल सीएम पद के साथ-साथ वित्त, गृह और ऊर्जा मंत्रालय अपने पास रख सकते हैं। जबकि सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मनीष सिसौदिया: डेप्युटी सीएम पद के साथ सिसौदिया को शिक्षा, शहरी विकास और पीडब्ल्यूडी मंत्रालय मिल सकता है। जितेंद्र तोमर को कानून मंत्रालय मिलने की चर्चा है जबकि सत्येंद्र जैन: स्वास्थ्य और उद्योग मंत्रालय मिलने की अटकलें हैं। संदीप कुमार को महिला और बाल विकास के साथ-साथ एससी/एसटी मंत्रालय मिल सकता है। चर्चा है कि गोपाल राय को परिवहन और श्रम मंत्रालय तथा असीम अहमद को खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का प्रभार मिल सकता है।

केजरीवाल के करीबी साथी मनीष सिसौदिया उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। उनको अलग से तीन अहम मंत्रालय भी दिए जाने की चर्चा है। आप के एक अन्य नेता सत्येंद्र जैन भी दूसरी बार शपथ ले सकते हैं। पहली बार विधायक बनने वाले अन्य सभी- जितेंद्र तोमर, गोपाल राय, संदीप कुमार, असीम अहमद खान केजरीवाल के मंत्रिमंडल के सदस्य हो सकते हैं। आप के सूत्रों ने बताया कि शाहदरा के विधायक रामनिवास गोयल विधानसभा के स्पीकर हो सकते हैं, जबकि शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र की बंदना कुमारी उप स्पीकर होंगी।

पढ़ें: शपथ लेने से पहले केजरीवाल का बिगड़ा स्वास्थ्य , आराम की सलाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.