Move to Jagran APP

काशी पहुंचते ही संतुलन साधने में जुटे केजरीवाल

चुनाव अभियान को गति देने काशी पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आते ही संतुलन साधने की कवायद शुरू कर दी है। अल्प विश्रम के लिए जहां वे संकटमोचन महंत के आवास से सटे तुलसीघाट अतिथि गृह पहुंचे वहीं कुछ ही देर बाद शहर काजी धर्मगुरु गुलाम यासीन के आवास पर उनसे मुलाकात

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 09:42 AM (IST)
काशी पहुंचते ही संतुलन साधने में जुटे केजरीवाल

जागरण संवाददाता, वाराणसी। चुनाव अभियान को गति देने काशी पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आते ही संतुलन साधने की कवायद शुरू कर दी है। अल्प विश्रम के लिए जहां वे संकटमोचन महंत के आवास से सटे तुलसीघाट अतिथि गृह पहुंचे वहीं कुछ ही देर बाद शहर काजी धर्मगुरु गुलाम यासीन के आवास पर उनसे मुलाकात कर आशीर्वाद भी मांगा।

loksabha election banner

नरेंद्र मोदी के आभामंडल से जगमगाती भाजपा के साथ ही अन्य स्थानीय प्रत्याशियों के बीच आम आदमी पार्टी के लिए मतदाताओं की तलाश में निकले अरविंद केजरीवाल मंगलवार की सुबह शिवगंगा एक्सप्रेस से वाराणसी पहुंचे। उनके साथ उनकी माता गीता देवी व पिता गोविंदराम केजरीवाल भी बनारस आए हैं, जो बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकने के अलावा अन्य धर्म कार्य करेंगे। कैंट स्टेशन पर आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया व राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह आदि नेताओं ने केजरीवाल का स्वागत किया। नारों के बीच कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद केजरीवाल स्टेशन से सीधे संकट मोचन के महंत के आवास से सटे उनके अतिथि गृह पहुंचे। करीब एक घंटे विश्रम के बाद केजरीवाल काजी ए-शहर मौलाना गुलाम यासीन के तिलभांडेश्वर स्थित आवास पहुंचे। करीब 35 मिनट तक वहां रहकर शहर काजी से आशीर्वाद मांगा। हालांकि उन्हें सीधे तौर पर कोई आश्वासन नहीं मिला। इसके बाद केजरीवाल मलिन बस्ती मलदहिया भी गए और सफाईकर्मियों से मुलाकात की। वहां केजरीवाल उस पीड़ित परिवार से भी मिले, जिसका एक सदस्य बीते दिनों सीवर सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर दम तोड़ चुका है।

पोस्टर-बैनर फाड़े गए: अरविंद

केजरीवाल का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने स्टेशन परिसर में कई स्थानों पर चित्रों के साथ ही 'दिल्ली का भगोड़ा' आदि स्लोगन लिखा बैनर पोस्टर लगा रखा था। हालांकि बाद में आप के कार्यकर्ताओं ने इसे फाड़ दिया।

केजरीवाल के खिलाफ परिवाद का आदेश

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक पं.मदन मोहन मालवीय के चित्र के ऊपर आम आदमी पार्टी के चुनाव चिह्न झाड़ू का चित्र बनाना आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम को भारी पड़ गया है। गणेशपुरी कालोनी, सुसुवाही निवासी रमेशचंद्र राय ने इसे महामना मालवीय का अपमान बताते हुए पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, शाजिया इल्मी, संजय सिंह और गोपाल राय के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इस प्रकरण को कोर्ट ने मंगलवार को परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया है। विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में प्रमुख गवाह लंका थाना क्षेत्र के सुसुवाही निवासी रमेशचंद्र ने कोर्ट में अधिवक्ता पीएन राय के जरिए दाखिल परिवाद मे कहा है कि 25 मार्च को बेनिया पार्क में आयोजित आम आदमी पार्टी की सभा में राजनीतिक उद्देश्य से अपना हित साधने के लिए महामना मदनमोहन मालवीय के चित्र का दुरूपयोग किया गया जिससे उनके प्रति श्रद्धा रखने वालों को गहरा धक्का लगा है। परिवादी ने आरोपियों को कोर्ट में तलब कर दंडित करने का अनुरोध किया था।

23 अप्रैल को केजरीवाल करेंगे नामांकन

अरविंद केजरीवाल वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन 23 अप्रैल को करेंगे। आप पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया ने बताया कि केजरीवाल के प्रस्तावक कौन होंगे, अभी तय नहीं है। संभावना है कि एक प्रस्तावक वाल्मीकि समाज का होगा। केजरी चुनाव तक काशी में ही रहेंगे और तुलसीघाट स्थित अतिथि गृह उनका ठिकाना होगा। आप नेता मनीष सिसौदिया व संजय सिंह भी वहीं डेरा डाले हैं। केजरीवाल बीच में चार पांच दिनों के लिए अमेठी भी जाएंगे।

पढ़ें: महामना मामले में केजरी के खिलाफ मुकदमा

पढ़ें: सत्ता पाने के लिए अपनों की हत्या भी करवा सकती है भाजपा: केजरीवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.