Move to Jagran APP

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि वह जनसभा में वोट के बदले नोट वाले बयान के बाद चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आर्डर के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। आयोग ने इस बारे में केजरीवाल पर टिप्‍पणी करते हुए कहा है कि यदि

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 05:59 PM (IST)
चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि वह जनसभा में वोट के बदले नोट वाले बयान के बाद चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आर्डर के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। आयोग ने इस बारे में केजरीवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यदि उन्होंने इस तरह का बयान दोबारा दिया जो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

आप के प्रवक्ता ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा है कि केजरीवाल आयोग के फैसले के खिलाफ दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। बावजूद इसके वह आयोग के फैसले का सम्मान करते हैं। उनका कहना है कि पार्टी मानती है कि आप नेता का यह बयान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए है न कि भ्रष्टाचार फैलाने के लिए है।

विपक्षी पार्टियां 'आप' कार्यकर्ताओं को दे रहीं लालच: केजरीवाल

किरण बेदी को दिल्ली में हराना चाहते हैं भाजपा नेता: केजरीवाल

गौरतलब है कि पिछले दिनों आप नेता अरविंद केजरीवाल ने अपनी दो जनसभाओं में कहा था कि भले ही आप वोट देने के नाम पर नोट किसी से ले लेना, लेकिन वोट आप को ही देना। आयोग ने इसको गंभीर विषय मानते हुए केजरीवाल को ऐसा न करने की सख्त हिदायत दी है। उनके इस बयान की शिकायत कांग्रेस और भाजपा ने अायोग से की थी। आयोग का कहना है कि चुनाव के दौरान किसी को भी इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए जिससे भ्रष्टाचार को पनपने में मदद मिलती हो और जो सुरक्षा और शांति के लिए खतरा बनता हो।

पढ़ें: केजरीवाल से 5 सवाल पूछने के बजाए, खुले में बहस करे भाजपा: आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.