Move to Jagran APP

संजीव चतुर्वेदी का खुलासा, एम्स को नकली दवाएं बेची गई

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान [एम्स] के चीफ विजिलेंस ऑफिसर संजीव चतुर्वेदी को हटाने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केजरीवाल का कहना है कि संजीव चतुर्वेदी ने भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की, इसलिए उन्हें हटाया गया। केजरीव

By Edited By: Published: Fri, 22 Aug 2014 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 22 Aug 2014 07:52 PM (IST)
संजीव चतुर्वेदी का खुलासा, एम्स को नकली दवाएं बेची गई

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान [एम्स] के मुख्य सतर्कता अधिकारी [सीवीओ] पद से हटाए गए संजीव चतुर्वेदी ने शुक्रवार को एम्स प्रबंधन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने एम्स में नकली दवाएं बेचे जाने और भ्रष्ट अफसरों द्वारा कुत्तों का इजाज करने के लिए दबाव डाले जाने का भी आरोप लगाया।

prime article banner

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा चतुर्वेदी को हटाए जाने के बाद बवाल पैदा हो गया है। चतुर्वेदी ने अब आरोप लगाया है कि कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के संरक्षण वाली अफसरों की भ्रष्ट लॉबी ने उन्हें पद से हटाए जाने में अहम् भूमिका निभाई। उन्होंने आरोप लगाया कि एम्स में नकली दवाएं बेची जाती हैं और कांग्रेस का एक पूर्व विधायक इस गिरोह से जु़़डा है। उन्होंने कहा कि मैंने एक मेडिकल स्टोर छापा डाला था। उसके बाद ही उक्त लॉबी ने मुझे हटाने की साजिश रची।

हरियाणा कैडर के फॉरेस्ट अफसर चतुर्वेदी को जून 2016 तक के लिए एम्स में प्रतिनियुक्ति पर सीवीओ बनाया गया था। उनकी गणना भ्रष्टाचार के खिलाफ संघषर्ष करने वाले अफसरों में होती है। पद से हटाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा है। उसमें कहा गया है कि पीएमओ, सिविल सर्विसेस बोर्ड और एम्स एक्ट के दिशा-निर्देशों के विपरीत उन्हें हटाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.