Move to Jagran APP

उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड को मारने गए अल्ताफ हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले ऑपरेशंस में अहम रोल निभाने वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर अल्ताफ अहमद बुधवार को शहीद हो गए।अल्ताफ लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर और उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल रहमान उर्फ कासिम के बारे में मिली एक सूचना पर उसे पकड़ने के लिए गए थे। इसी

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 09:46 AM (IST)
उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड को मारने गए अल्ताफ हुए शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले ऑपरेशंस में अहम रोल निभाने वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर अल्ताफ अहमद बुधवार को शहीद हो गए।

loksabha election banner

अल्ताफ लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर और उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल रहमान उर्फ कासिम के बारे में मिली एक सूचना पर उसे पकड़ने के लिए गए थे। इसी दौरान आतंकवादियों ने उनपर फायरिंग की। अल्ताफ को हेलिकॉप्टर से हॉस्पिटल पहुंचाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।


क्या है मामला


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अल्ताफ को बांदीपुरा जिले के एक गांव से इन्फॉर्मेशन मिली थी कि उधमपुर हमले का मास्टरमाइंड कासिम इसी इलाके में छुपा हुआ है। अल्ताफ अपनी सरकारी गाड़ी में रवाना हुए। जैसे ही अल्ताफ वहां पहुंचे, एक वैन में सवार कुछ आतंकियों ने उनपर फायरिंग की। बुरी तरह से घायल अल्ताफ के लिए फौरन सेना का हेलिकॉप्टर भेजकर उन्हें आर्मी हॉस्पिटल लाया गया। लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके।


अल्ताफ के शहीद होने से स्टेट पुलिस डिपार्टमेंट सदमे में है। डीजीपी के. राजेंद्र कुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं कैमरे के सामने कुछ नहीं कह पाउंगा। मैं रो पड़ूंगा।”


काबिल पुलिस अफसर थे अल्ताफ


अल्ताफ को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले ऑपरेशंस में माहिर अफसर माना जाता था। उनका इंटेलिजेंस नेटवर्क बेहद मजबूत था। अल्ताफ ने पुलिस फोर्स एक कॉन्स्टेबल के तौर पर ज्वॉइन की थी। उन्हें पुलिस में 24 घंटे काम करने वाला ‘सायबर ब्वॉय’ भी कहा जाता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस में आईजी जावेद गिलानी ने कहा, “मैं शॉक्ड हूं। अल्ताफ हर फील्ड में शानदार काम करते थे। उनके शहीद होने से हमें बेहद नुकसान हुआ है।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.