Move to Jagran APP

टी-शर्ट पर लिखी आपत्तिजनक बातें, कश्मीरी छात्र ने छोड़ा राजस्थान

छात्र के टी-शर्ट पर कुछ अज्ञात लोगों ने आपत्तिजनक बातें लिख दी थीं। इस घटना के बाद 27 साल के हाशिम सोफी नाम के युवक ने राजस्थान छोड़कर घाटी लौट गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 12:17 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 12:17 PM (IST)
टी-शर्ट पर लिखी आपत्तिजनक बातें, कश्मीरी छात्र  ने छोड़ा राजस्थान
टी-शर्ट पर लिखी आपत्तिजनक बातें, कश्मीरी छात्र ने छोड़ा राजस्थान

जयपुर(एएनअाई)। राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्र के साथ मारपीट की घटना के बाद अब राजस्थान में ही एक कश्मीरी छात्र के साथ अलग तरह की घटना सामने आई है। झुंझुनू जिले के बीअाईटीएस पिलानी इंस्टिट्यूट में एक कश्मीरी छात्र को हॉस्टल छोड़कर अपने घर लौटना पड़ा। छात्र के टी-शर्ट पर कुछ अज्ञात लोगों ने आपत्तिजनक बातें लिख दी थीं। इस घटना के बाद 27 साल के हाशिम सोफी नाम के युवक ने राजस्थान छोड़कर घाटी लौट गया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि हॉस्टल की बालकनी में सूख रही उसकी टी-शर्ट और बनियान पर किसी ने आपत्तिजनक बातें लिख दी थीं। उसे देखकर हाशिफ काफी डर गया। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हरकत किसने की है। चूंकि घटना हॉस्टल में हुई है इसलिए शक अन्य छात्रों पर जाना स्वाभाविक है। उस टी-शर्ट और बनियान की तस्वीरें भी सामने आई हैं। संस्थान ने अपनी तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि अभी एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से कहा था कि वे अपने-अपने राज्यों में रह रहे कश्मीर के छात्रों के साथ संपर्क साधने की कोशिश करें और यह सुनिश्चित करें कि उन्हें कोई परेशानी न हो।

बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी और उनके साथ कश्मीरी युवकों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की घटना का का असर उन कश्मीरी छात्रों पर भी पड़ा है जो देश के अन्य इलाकों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। राजस्थान के ही मेवाड़ विश्वविद्यालय में कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की खबरें सामने आई थीं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी एक होर्डिंग लगाई गई थी जिसमें कश्मीरी स्टूडेंट्स को उनके राज्य से वापस चले जाने को कहा गया था।

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः घाटी में एक सप्ताह बाद खुले स्कूल, शिक्षण संस्थानों में रौनक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.