Move to Jagran APP

तेलंगाना तक पहुंची 'पद्मावत' विवाद की आग, अब मूवी थिएटर को निशाना बना रही करणी सेना

फिल्म 'पद्मावत' को लेकर करणी सेना का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। पद्मवात विवाद की आग अब तेलंगाना तक जा पहुंची है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 04:40 PM (IST)
तेलंगाना तक पहुंची 'पद्मावत' विवाद की आग, अब मूवी थिएटर को निशाना बना रही करणी सेना
तेलंगाना तक पहुंची 'पद्मावत' विवाद की आग, अब मूवी थिएटर को निशाना बना रही करणी सेना

हैदराबाद (एएनआइ)। 'पद्मावत' विवाद की आग अब तेलंगाना तक जा पहुंची है। राजपूत संगठन करणी सेना के प्रदर्शनकारियों का हंगामा और विरोध अब उग्र होता जा रहा है। करणी सेना ने तेलंगाना के एक मूवी हॉल में पहले तोड़फोड़ की और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पद्मावत का पोस्टर भी फाड़ा और जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

टिवोली थियेटर के मैनेजर ने बताया कि उन्होंने बेगमपेट पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया। मैनेजर ने बताया, 'कुछ लोग टिवोली थिएटर पहुंचे और 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावत के पोस्टर फाड़ने लगे। हमने तुरंत बेगमपेट पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों से बात की, जिसके बाद वे वापस चले गए।'

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश में भी पद्मावत की रिलीज को लेकर जमकर उत्पात मचाया। करणी सेना के प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ में फिल्म का पोस्टर जलाते हुए कहा कि हम हर थिएटर के बाहर पद्मावत का विरोध करेंगे और फिल्म को न दिखाने की मांग करेंगे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में चार राज्यों- मध्यप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात द्वारा फिल्म पद्मावत पर लगाए बैन को हटाने का आदेश सुनाया था। जिसके बाद फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी करणी सेना किसी भी सूरत में फिल्म रिलीज न होने की मांग पर उड़ी है। अब इनकी मांग और प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को पास करने के बाद सभी राज्य कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवैधानिक रूप से बाध्य है और फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकना भी राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। हालांकि बैन लगाने की मांग को लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दोनों सरकारों ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से अपने पिछले आदेश पर पुनर्विचार का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि करणी सेना समेत कई राजपूत संगठनों ने पद्मावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर इतिहास के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। हालांकि करणी सेना लगातार यह धमकी दे रही है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो उसका अंजाम भुगतना होगा।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा 'पद्मावत' पर विवाद, SC की शरण में पहुंची राजस्‍थान और MP सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.