PreviousNext

तमिलनाडु को पानी देने के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 05:58 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 08:09 PM (IST)
तमिलनाडु को पानी देने के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा
कर्नाटक की विधायिका ने एकमत होकर कावेरी नदी का जल तमिलनाडु के लिए नहीं छोड़ने का फैसला किया है। उनका कहना है कि राज्य में पीने के पानी की अत्यधिक आवश्यकता है।

बेंगलुरु, आइएएनएस : कर्नाटक की विधायिका ने एकमत होकर कावेरी नदी का जल तमिलनाडु के लिए नहीं छोड़ने का फैसला किया है। उनका कहना है कि राज्य में पीने के पानी की अत्यधिक आवश्यकता है।

कावेरी विवाद को सुलझाने के लिए शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। विधायिका को इस विषय पर चर्चा करनी थी कि 20 सितंबर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत 27 सितंबर तक कर्नाटक से प्रतिदिन 6 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से क्या होगा।

इस विषय पर चर्चा के बाद विधानसभा में सभी दलों की सम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया। इसके तहत बताया गया कि बांधों में मौजूद पानी का इस्तेमाल पीने के लिए होगा। इसलिए यह पानी तमिलनाडु के लिए नहीं छोड़ा जा सकता है। यह प्रस्ताव अंग्रेजी में विपक्ष के भाजपा नेता जगदीश शेट्टर और कन्नड़ में जद एस के वाइएसवी दत्ता ने रखा था।

पढ़ें- BJP की राष्ट्रीय परिषद में बोले अमित शाह, आतंकवाद से समझौता नहीं

पढ़ें- यहां के 9 लाख अविवाहित पुरुषों को है दुल्हन का इंतजार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Karnataka Assembly Is Against giving water to Tamil Nadu(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यूपी, बिहार समेत सात राज्यों में जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम लागू करेगी सरकारखुलेगा पाक का चिट्ठा, चलेगी पाक को आतंकी राष्ट्र घोषित कराने की मुहिम
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »