Move to Jagran APP

दिल्ली के नए लोकायुक्त हो सकते हैं जस्टिस एपी शाह, AAP ने भेजा प्रस्ताव

लोकायुक्त की नियुक्ति में देरी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट से फटकार खाने के बाद इस मुद्दे पर संजीदा हो गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि नए लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने जस्टिस एपी शाह का नाम प्रस्तावित किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 06:14 PM (IST)
दिल्ली के नए लोकायुक्त हो सकते हैं जस्टिस एपी शाह, AAP ने भेजा प्रस्ताव

नई दिल्ली। लोकायुक्त की नियुक्ति में देरी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट से फटकार खाने के बाद इस मुद्दे पर संजीदा हो गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि नए लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने जस्टिस एपी शाह का नाम प्रस्तावित किया है।

prime article banner

लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर बढ़ा दबाव

यहां याद दिला दें कि 24 जुलाई को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति न होने को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब मांगा था।

लोकायुक्त नियुक्त न होने से HC नाराज, AAP सरकार से मांगा जवाब

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक सत प्रकाश राणा के वकील जयंत नाथ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दलील दी है कि दिल्ली में आप सरकार ने 14 फरवरी को कार्यभार संभाला, लेकिन इसने लोकायुक्त एवं उपलोकायुक्त की नियुक्ति के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

लोकायुक्त की नियुक्ति से डरी हुई है सरकार : विजेंद्र गुप्ता

वहीं, आप आदमी पार्रीट की सरकार ने कहा था कि यह राजनीति से प्रेरित याचिका है, इसे जनहित तो कतई नहीं कहा जा सकता है, बल्कि तुच्छ राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए दायर किया गया है। ऐसें में इसे खारिज किया जाना चाहिए।

लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

दिल्ली सरकार के हलफनामे में कहा गया था कि लोकायुक्त अधिनियम की धारा 3 के प्रावधान(ए) के तहत लोकायुक्त की नियुक्ति दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और नेता प्रतिपक्ष के साथ विचार विर्मश के साथ किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.