Move to Jagran APP

बस एक ट्वीट ने इन नौजवानों को बड़ी मुसीबत से बचा लिया, पढ़ें कैसे

मोदी सरकार ने एक भाई-बहन की मदद कैसे की ये बात हम आपको बता रहे हैं। ये कहानी है ट्रेन से मुंबई से भोपाल जा रहे अभिषेक चतुर्वेदी और उनकी बहन की। अभिषेक अपनी बहन के साथ जैसे ही अपने डिब्बे में चढ़े तो देखा कि उनकी सीट पर वेटिंग

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 01:42 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 03:16 PM (IST)
बस एक ट्वीट ने इन नौजवानों को बड़ी मुसीबत से बचा लिया, पढ़ें कैसे

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने एक भाई-बहन की मदद कैसे की ये बात हम आपको बता रहे हैं। ये कहानी है ट्रेन से मुंबई से भोपाल जा रहे अभिषेक चतुर्वेदी और उनकी बहन की। अभिषेक अपनी बहन के साथ जैसे ही अपने डिब्बे में चढ़े तो देखा कि उनकी सीट पर वेटिंग टिकट लिए हुए कोई और सख्स बैठा हुआ है। यही नहीं उस डिब्बे में वेटिंग टिकट के साथ कई लोग रिजर्व सीटों को घेरे हुए थे।

prime article banner

इस डिब्बे के अंदर किसी हिम्मत नहीं हुई कि इन लोगों से कोई पंगा ले सके। एक बार अभिषेक ने अपनी सीट लेने की कोशिश भी की तो इन लोगों ने उसके और उसकी बहन के साथ बदतमीजी शुरू कर दी। ऐसे में अभिषेक के पास चुप रहने के अलावा कोई चारा नहीं था और ये लोग दूसरे कोच में जाकर बैठ गए।

इसके बाद मौका देखते ही अभिषेक ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर दिया। फिर क्या था आधे घंटे के अंदर ट्रेन इटारसी स्टेशन पर रुक गई और रेलवे के कुछ सिपाही कोच में आ गए। अभिषेक ने सिपाहियों को अपनी समस्या बताई। इसके बाद जब उन लोगों से पूछा गया तो ये लोग ऐसा बर्ताव करने लगे जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

सिपाहियों ने मामले की गंभीरता देखते हुए कड़े लहजे में इन यात्रियों से पूछा तो सच्चाई सामने आ गई और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया इतना ही नहीं बाकी के यात्रियों को सीट खाली करनी पड़ी। इसके बाद सिपाहियों ने अभिषेक से डिटेल ली और जब तक उसकी यात्रा खत्म नहीं हो गई तब तक संपर्क बनाए रखा।

जब सभी लोग सोच रहे थे कि इनकी मदद कौन करेगा ऐसे में मोदी सरकार ने इनकी मदद की और अभिषेक को आज इस देश का नागरिक होने पर गर्व है।

यह भी पढ़ें- रेलवे नहीं चाहता लोग देश के सम्मान पर थू-थू करें, इसलिए उठाया ऐसा कदम

यह भी पढ़ें- अब ट्रेन में पिएं 25 किस्म की चाय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.