Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री से मिले उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर बाढ़ की विभीषिका के बाद पुनर्निर्माण के लिए विशेष राहत पैकेज की मांग की है।

By Edited By: Published: Wed, 24 Sep 2014 02:53 AM (IST)Updated: Tue, 23 Sep 2014 10:17 PM (IST)
प्रधानमंत्री से मिले उमर

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर बाढ़ की विभीषिका के बाद पुनर्निर्माण के लिए विशेष राहत पैकेज की मांग की है। प्राकृतिक आपदा के समय तत्काल राहत व बचाव कार्य चलाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पुनर्निर्माण के लिए राज्य को केंद्र सरकार से खुले दिल से सहयोग चाहिए।

loksabha election banner

केंद्र सरकार से उदारतापूर्वक सहायता की मांग करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान से उबरने के लिए राज्य को इसकी सख्त जरूरत है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्य सरकार ने आपदा सहायता कोष से आम लोगों को जीवन दोबारा शुरू करने के लिए मदद कर रही है। लेकिन यह आम लोगों और राज्य सरकार को हुए नुकसान की भरपाई के लिए काफी नहीं है। उनका कहना था कि राज्य में सरकारी भवनों और आधारभूत संरचनाओं के पुनर्निर्माण के लिए केंद्रीय मदद की जरूरत है।

उमर अब्दुल्ला का कहना था कि देश के दूसरे हिस्से की तुलना में पहाड़ी इलाका होने के कारण जम्मू-कश्मीर में भवन बनाने की लागत ज्यादा आती है। इसीलिए केंद्रीय सहायता देते समय सरकार को इसका खास ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम लोगों के साथ-साथ सरकारी भवनों को बाढ़ से भारी नुकसान पहुंचा है और उनका पुनर्निर्माण तत्काल करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री से केंद्रीय सहायता का पैकेज जल्द से जल्द जारी करने का आग्रह किया।

पढ़ें:बाढ़ प्रभावितों के पुनर्वास के लिए केंद्र देगा पूरा सहयोग

पढ़ें: नेपाल से बाढ़ बनकर आई तबाही, केंद्र से राहत पैकेज मांगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.