Move to Jagran APP

जेट एयरवेज के पायलट ने केरल में की थी 'ब्लाइंड लैंडिंग'

यलट लैंडिंग के प्रयास में 6 मौके पर असफल हुआ था और सातवें मौके पर भी है वह फ्लाइट की ब्लाइंड 'लैंडिंग ही कर पाया था।17 अगस्त 2015 को हुई इस घटना की जांच के आदेश डीजीसीए को दिए गए थे ।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 01:40 PM (IST)
जेट एयरवेज के पायलट ने केरल में की थी 'ब्लाइंड लैंडिंग'

नई दिल्ली,जेएनएन। पिछले साल अगस्त मे जेट एयरेवज की बी-737 फ्लाइट ने केरल में ब्लाइंड 'लैंडिंग की थी। जानकारी सामने आई है कि विमान में ईंधन की कमी और खराब मौसम के चलते पायलट ने विमान की लैंडिग करने का फैसला किया था। रिपोर्ट में सामने आया है कि पायलट लैंडिंग के प्रयास में 6 मौके पर असफल हुआ था और सातवें मौके पर भी है वह फ्लाइट की ब्लाइंड 'लैंडिंग ही कर पाया था।17 अगस्त 2015 को हुई इस घटना की जांच के आदेश डीजीसीए को दिए गए थे ।

loksabha election banner

पिछले साल तिरुवनंतपुरम में ईंधन की कमी के चलते दोहा से कोच्चि जाते वक्त जेट एयरवेज की फ्लाइट बोइंग 737 की छह असफल लैंडिंग के प्रयास के बाद ब्लाइंड 'लैंडिंग की घटना सामने आई थी । डीजीसीए ने सरकार को इस घटना की रिपोर्ट में देते हुए कहा कि यह घटना काफी विनाशकारी साबित हो सकती थी।

उन्होंने बताया कि कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर से मिली जानकारी से पता कि ऑफिसर के कमांडर से यह पूछे जाने पर कि 'क्या आप जानते हैं, रनवे कहां है' "कमांडर ने जवाब दिया था कि 'बस आँख बंद करके जा रहा है।'डीजीसीए ने पाया कि ऐसी स्थिति में पायलट के पास लैंडिंग करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था क्योंकि विमान में बहुत कम ईंधन बचा था ।इसलिए पायलट ने ब्लाइंड लैंडिंग करने का फैसला किया था

पढ़ें- 'आतंकवाद वैश्विक समस्या, खात्मे के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय मिलाए हाथ'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.