Move to Jagran APP

उपचुनावों के लिए राजद, जदयू, कांग्रेस की डील पक्की

राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस, जदयू और राजद मिलकर प्रचार करेंगे। तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई है जिसकी आज औपचारिक घोषणा की गई। जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने बुधवार को बताया कि 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस 2 और जदयू व राजद 4-4 सी

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 07:53 AM (IST)
उपचुनावों के लिए राजद, जदयू, कांग्रेस की डील पक्की

पटना। राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस, जदयू और राजद मिलकर प्रचार करेंगे। तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई है जिसकी आज औपचारिक घोषणा की गई।

loksabha election banner

जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने बुधवार को बताया कि 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस 2 और जदयू व राजद 4-4 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। राज्य में कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। यह चुनाव जदयू और राजद के बीच नजदीकी का यह पहला परीक्षण होगा।

समझौते के तहत जदयू हाजीपुर, परबत्ता, मोहनिया व जाले से चुनाव लड़ेगा, जबकि राजद मोहिउद्दीनगर, छपरा, राजनगर व बांका से उतरेगा। इसके अलावा कांग्रेस को भागलपुर व नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र मिले हैं।

पढ़े: सोनिया की इफ्तार पार्टी में नजर आया नया सियासी समीकरण

उप चुनाव में तय होगा राजद-जदयू गठबंधन का भविष्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.