Move to Jagran APP

मलेशिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

जसजीत सिंह के दो गोलों की बदौलत भारत ने रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को 3-2 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By Sachin kEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 05:51 AM (IST)
मलेशिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

एंटवर्प। जसजीत सिंह के दो गोलों की बदौलत भारत ने रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को 3-2 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

loksabha election banner

पहले तीन क्वार्टर तक भारतीय टीम 1-2 से पिछड़ रही थी, लेकिन अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की। भारत की ओर से अंतिम दोनों गोल जसजीत सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दागे। उन्होंने ये गोल 48वें और 55वें मिनट में किए। हालांकि मैच के पहले क्वार्टर के तीसरे मिनट में सतबीर सिंह ने गोलकर भारतीय टीम को बढ़त दिला दी थी, लेकिन पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में मलेशिया के रहीम ने गोलकर मलेशिया को बराबरी दिला दी। दूसरे क्वार्टर में मलेशिया के शाहरील सुब्बाह (23वें मिनट) ने गोलकर टीम को बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में मलेशिया अपनी बढ़त का कायम रखने में कामयाब रहा। लेकिन चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने जोरदार प्रदर्शन कर मलेशिया से ये मैच छीन लिया। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने इसी साल सुल्तान अजलान शाह हॉकी में मलेशिया से मिली हार का बदला भी ले लिया। तब भारतीय टीम 2-3 से हार गई थी।

ब्रिटेन ने पाक की उम्मीद तोड़ी :
ग्रेट ब्रिटेन ने 2016 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा जब वह पाकिस्तान को 2-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहा। ग्रेट ब्रिटेन ने क्रिस ग्रिफिथ्स (चौथे मिनट) और एलिस्टेयर ब्रोग्डन (नौवें मिनट) के गोल की मदद से 2-0 की बढ़त बनाई। पाकिस्तान ने उमर भुट्टा (52वें मिनट) के गोल की मदद से वापसी करने की कोशिश की लेकिन यह नाकाफी था।

शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन का सामना विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड को 4-1 से हराया। तीन बार का ओलंपिक चैंपियन पाकिस्तान भले ही हार गया हो, लेकिन पांचवें से आठवें स्थान के प्ले ऑफ में अच्छा प्रदर्शन उसकी टीम को अब भी ओलंपिक में जगह दिला सकता है।
पढ़ेंः नीदरलैंड ने भारतीय महिलाओं को रौंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.