Move to Jagran APP

आरटीआइ से जशोदाबेन को नहीं मिली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी की आरटीआइ आवेदन का जवाब देने से इनकार कर दिया गया है। जशोदाबेन सरकारी सुरक्षा से परेशान हैं और वह अपने अधिकारों के बारे में जानना चाहती थीं। इसी वजह से पिछले महीने उन्होंने गुजरात के मेहसाणा जिले के पुलिस अधीक्षक से आरटीआइ के तहत जानकारी

By anand rajEdited By: Published: Sun, 28 Dec 2014 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 28 Dec 2014 12:32 PM (IST)
आरटीआइ से जशोदाबेन को नहीं मिली जानकारी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी की आरटीआइ आवेदन का जवाब देने से इनकार कर दिया गया है।
जशोदाबेन सरकारी सुरक्षा से परेशान हैं और वह अपने अधिकारों के बारे में जानना चाहती थीं। इसी वजह से पिछले महीने उन्होंने गुजरात के मेहसाणा जिले के पुलिस अधीक्षक से आरटीआइ के तहत जानकारी मांगी थी।
मेहसाणा पुलिस ने यह कहते हुए जानकारी देने से इनकार कर दिया कि यह स्थानीय खुफिया ब्यूरो (एलआइबी) से संबंधित है।

loksabha election banner

मेहसाणा जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो जानकारी जशोदाबेन ने मांगी है वह स्थानीय खुफिया ब्योरो से संबंधित है। खुफिया ब्यूरो आरटीआइ के दायरे में नहीं आता है। इसलिए ये जानकारी उनको नहीं दी जा सकती। हमने इस घटनाक्रम के बारे में लिखित पत्र उन्हें भेज दिया है।

रिटायर्ड स्कूल टीचर की जिंदगी बसर कर रही जशोदाबेन गुजरात के ईश्वरवाड़ा गांव में अपने भाई अशोकभाई के साथ रहती हैं। अपनी आरटीआइ अर्जी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए जशोदाबेन का कहना है कि उन्हें अपने सुरक्षा गार्ड्स से डर लगता है।

इससे पहले जशोदाबेन ने कहा था कि मुझे किस सरकारी ऑर्डर के तहत सुरक्षा दी गई है। मुझे यह प्रोटोकॉल क्यों मिला है? मुझे नियम के हिसाब से न्याय नहीं मिला है। यदि मुझे सिक्योरिटी दी गई है तो अन्य अधिकार भी मिलने चाहिए। उन्होंने कहा था कि मुझे सुरक्षा कवच की वजह से बहुत परेशानी होती है। मैं सरकारी बस में सफर करती हूं और मेरे साथ वाले सुरक्षाकर्मी कार में घूमते हैं।

पढ़ेंः जशोदाबेन ने अपनी ही सुरक्षा पर आरटीआइ अर्जी लगाई

पढ़ेंः चौबीस घंटे पुलिस सुरक्षा में रहेंगी जशोदाबेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.