PreviousNext

दुष्कर्म पीड़ित जापानी युवती ने हिम्मत दिखाई तो पुलिस ने उसे दिखाया ताजमहल

Publish Date:Sun, 06 Sep 2015 06:29 PM (IST) | Updated Date:Sun, 06 Sep 2015 06:45 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़ित जापानी युवती ने हिम्मत दिखाई तो पुलिस ने उसे दिखाया ताजमहल
जयपुर के पास फरवरी में दुष्कर्म की शिकार जापानी युवती ने दोषियों को पहचानने और अपना बयान दर्ज कराने की जो हिम्मत दिखाई, उससे प्रभावित होकर राजस्थान पुलिस ने इस युवती को अपने खर्च

जयपुर(ब्यूरो)। जयपुर के पास फरवरी में दुष्कर्म की शिकार जापानी युवती ने दोषियों को पहचानने और अपना बयान दर्ज कराने की जो हिम्मत दिखाई, उससे प्रभावित होकर राजस्थान पुलिस ने इस युवती को अपने खर्च पर ताजमहल की सैर कराई और उसके जन्मदिन की इच्छा पूरी की। इस माामले में हाल में जयपुर की एक निचली अदालत ने तीन आरोपियों को बीस-बीस साल की सजा का फैसला सुनाया है।

दरअसल यह युवती अपना बीसवां जन्मदिन ताजमहल में मनाने के लिए ही भारत आई थी, लेकिन जयपुर में दुष्कर्म की शिकार हो गई। उस समय तो उसकी इच्छा पूरी नहीं हो पाई और वह वापस अपने देश लौट गई। इस बीच पुलिस ने मामले की जांच की। आरोपियों को पकड़ा और सिर्फ नौ दिन में चार्जशीट दाखिल कर दी, लेकिन यह केस तब तक आगे नहीं बढ़ सकता था, जब तक वह युवती भारत आकर आरोपियों की पहचान न करे और अपना बयान दर्ज न कराए।

आने की उम्मीद नहीं थी

पुलिस के जयपुर रेंज आईजी डीसी जैन का कहना है कि आमतौर पर विदेशियों के मामले में देखा जाता है कि पीड़ित लौटकर नहीं आता है। हमें भी उम्मीद नहीं थी कि यह ल़़डकी लौट कर आएगी, लेकिन हमने जब जापानी दूतावास से संपर्क किया तो उन्होंने पूरी मदद की और बीस दिन बाद यह लड़की फिर आई। इसने आरोपियों की पहचान की और बयान भी दर्ज कराए। इसी से यह केस आगे बढ़ पाया और आरोपियों की अधिकतम सजा मिली। जैन ने बताया कि युवती के साथ जो कुछ हुआ, वह एक बुरा सपना था, लेकिन हमें उसकी इच्छा का पता था कि वह ताजमहल जाना चाहती है। हमने हमारे पास मौजूद कोष और उत्तर प्रदेश के कुछ पुलिस अधिकारियों की मदद से युवती के लिए ताजमहल के लिए एक वीआईपी टूर का इंतजाम कराया। यह सिर्फ इसलिए किया गया ताकि उस युवती को यह न लगे कि भारत में सब कुछ खराब ही है।

यह था मामला

इस युवती के साथ फरवरी में जयपुर के एक युवक ने फर्जी गाइड बन कर अपने साथियों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया था। युवती ने घटना के बाद भी काफी हिम्मत दिखाई थी और इनके चंगुल से निकल कर किसी तरह पुलिस तक पहुंचने में कामयाब हो गई थी। जयपुर पुलिस ने इस मामले में तेजी से जांच की और कोर्ट ने भी सात महीने में सुनवाई पूरी कर दोषियों को कड़ी सजा दी।

जापानी युवती के साथ रेप में तीन को 20 साल की सजा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Japanese woman rape victim dared the police showed her the Taj Mahal(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

68 साल के दिग्विजय सिंह ने 44 साल की अमृता से की शादीजीएसटी पर सरकार ने विपक्ष से मांगा सहयोग
यह भी देखें