Move to Jagran APP

शिवभक्तों के लिए जम्मू दर्शन बस सेवा शुरू

ये बसें भगवती नगर स्थित यात्री निवास से चलेंगी। इसके लिए 100 रुपये व 200 रुपये टिकट रखी गई है।

By anand rajEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2016 12:13 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 01:56 AM (IST)
शिवभक्तों के लिए जम्मू दर्शन बस सेवा शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : वार्षिक अमरनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं को 'जम्मू दर्शन' करवाने के उद्देश्य से शुक्रवार को जम्मू दर्शन बस सेवा का श्रीगणेश हुआ। राज्य की कला, संस्कृति व पर्यटन राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने इस बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

पर्यटन विभाग व राज्य परिवहन निगम ने संयुक्त रूप से इस सेवा को शुरू किया है। इसके तहत चार बसें चलेंगी जो श्रद्धालुओं को जम्मू ठहरने के दौरान शहर के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करवाएंगी। ये बसें भगवती नगर स्थित यात्री निवास से चलेंगी। इसके लिए 100 रुपये व 200 रुपये टिकट रखी गई है।

सिटी टूर के तहत श्रद्धालुओं को रणवीरेश्वर मंदिर, रघुनाथ मंदिर, पीरखोह, बाहु फोर्ट स्थित काली माता के मंदिर, अमर महल पैलेस, मुबारक मंडी व बलिदान स्तंभ का भ्रमण करवाया जाएगा। दूसरी बसें श्रद्धालुओं को सुचेतगढ़ व आसपास के क्षेत्रों का भ्रमण कराएंगी।बारिश से शिवभक्तों को झेलनी पड़ी परेशानी उमस भरी गर्मी से परेशान श्रद्धालुओं को शुक्रवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण असुविधा का सामना करना पड़ा।

संगम बैंक्वेट हॉल और वैष्णवी धाम में टोकन, करंट पंजीकरण व स्वास्थ्य प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए कतारों में खड़े श्रद्धालुओं को कतारें तोड़ सुरक्षित स्थानों की ओर भागना पड़ा।हवा से यात्रा पर रखी जा रही नजर राज्य में श्री बाबा अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने की पुख्ता तैयारियों के बीच उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने कहा है पाकिस्तान की शह पर हालात बिगाड़ने के आतंकवादियों, पत्थरबाजों के मंसूबों को नाकाम बनाया जाएगा।

राज्य में सेना व सुरक्षाबल आतंकवादियों पर पूरी तरह से हावी हैं लिहाजा देशवासी बेखौफ यात्रा के लिए आएं। आतंकवादियों की धमकियों के चलते राज्य में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। इस बार यात्रा पर हवा से नजर रखने के लिए हाई डेफीनेशन कैमरे से लैस ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने शुरू की अमरनाथ यात्रा हेल्पलाइन श्री बाबा अमरनाथ के दर्शनों के लिए राज्य में आने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने शुक्रवार को जम्मू में यात्रा हेल्पलाइन का शुभारंभ किया। विभिन्न राज्यों के यात्री जम्मू कश्मीर में आने से पहले उपमुख्यमंत्री कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर 01912555781 व 09622113113 पर अमरनाथ यात्रा संबंधी कोई भी जानकारी ले सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिकर करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.