Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते पांच आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना ने शुक्रवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना ने काफी हथियार भी बरामद किए हैं। सेना अन्य आतंकियों की तलाश कर रही है।

By Sachin kEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2015 08:26 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2015 12:43 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते पांच आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना ने शुक्रवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना ने काफी हथियार भी बरामद किए हैं। सेना अन्य आतंकियों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

सेना ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एनएन जोशी के मुताबिक, गुरेज में घुसपैठ की कोशिश नाम कर दी गई है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

पुंछ में पाक की ओर से फायरिंग, एक जख्मी

पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन कर पुंछ के बालाकोट सेक्टर में शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे फायरिंग की। इधर, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। फायरिंग में एक नागरिक घायल हो गया, जिसकी पहचान मोहम्मद अशरफ पुत्र गुल मोहम्मद निवासी बसोनी के रूप में हुई है। उसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर में वीरवार शाम को फायरिंग की। भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार शेल दागे गए। हालांकि, इस गोलाबारी में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पढ़ेंः J&K: पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर का आतंकी ढेर

पाक सेना बुधवार रात करीब आठ बजे पुंछ के बालाकोट, हमीरपुर, बलनोई व कृष्णा घाटी सेक्टर में 120 एमएम के मोर्टार शेल दागने के साथ एमएमजी से रात एक बजे तक जमकर गोलाबारी की। इसके बाद सीमापार से दिनभर रुक-रुक कर गोलाबारी होती रही।

पढ़ेंः हंदवाड़ा में आतंकियों-सेना की मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब मिलने के बावजूद पाक सेना गोलाबारी करती रही। पाक सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सीमा पर तैनात जवानों ने नाकाम बना दिया। पिछले दो सप्ताह से पाक सेना भारतीय क्षेत्र में जमकर गोलाबारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.