Move to Jagran APP

पोस्टिंग की सिफारिश कराने वालों पर जेटली सख्त

नई सरकार बनते ही मनचाही पोस्टिंग या तबादले के लिए पूरी ताकत से लग गए अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी सरकार ने डंडा चला दिया है। राजस्व विभाग से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच मनचाही पोस्टिंग या तबादले के लिए मची होड़ पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बेहद सख्त रुख अख्तियार किया है। वित्त मंत्रालय ने सभी अधिक

By Edited By: Published: Fri, 11 Jul 2014 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jul 2014 08:49 PM (IST)
पोस्टिंग की सिफारिश कराने वालों पर जेटली सख्त

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। नई सरकार बनते ही मनचाही पोस्टिंग या तबादले के लिए पूरी ताकत से लग गए अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी सरकार ने डंडा चला दिया है। राजस्व विभाग से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच मनचाही पोस्टिंग या तबादले के लिए मची होड़ पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बेहद सख्त रुख अख्तियार किया है। वित्त मंत्रालय ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी किस्म की सिफारिश करने वालों को विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

loksabha election banner

दरअसल, मनचाही या मलाईदार पोस्टिंग और तबादलों के लिए तमाम आईआरएस अधिकारियों को लगातार फोन आ रहे हैं। फोन पर सिफारिश करने वालों में तमाम वीआइपी भी अपने-अपने नाम दे रहे हैं। लगातार ऐसी सिफारिशों से तंग आकर वित्त मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर लॉबिंग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दे दी है।

नार्थ ब्लाक से सभी आईआरएस अधिकारियों और मंत्रालय के कर्मचारियों को कार्यालय का प्रपत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि तमाम लोग जो तबादले व पोस्टिंग के लिए सिफारिश करा रहे हैं, उन्होंने ऐसा किया तो नतीजे भुगतने होंगे। सेवा नियम 20 का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि किसी भी तरह के राजनीतिक या अन्य तरीके से नौकरी के लिए दबाव डलवाना नियम विरुद्ध है। इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस प्रपत्र के आखिरी पैरा में स्पष्ट किया गया है कि विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी इस नियम से बंधे हुए हैं। इसके उल्लंघन पर गंभीर और सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें : जेटली को है करदाताओं को और अधिक छूट नहीं देने का अफसोस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.