Move to Jagran APP

हर हाल में पूरा होगा जैतापुर परमाणु संयंत्र : फड़नवीस

जैतापुर परमाणु संयत्र को लेकर शिवसेना और स्थानीय लोगों के विरोध के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को कहा कि यह परियोजना अब ऐसे चरण तक पहुंच गई है, जहां से पीछे हटने का विकल्प ही नहीं है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 06:26 PM (IST)
हर हाल में पूरा होगा जैतापुर परमाणु संयंत्र : फड़नवीस

मुंबई। जैतापुर परमाणु संयत्र को लेकर शिवसेना और स्थानीय लोगों के विरोध के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को कहा कि यह परियोजना अब ऐसे चरण तक पहुंच गई है, जहां से पीछे हटने का विकल्प ही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह परियोजना हर हाल में पूरी होकर रहेगी।

loksabha election banner

फड़नवीस ने कहा कि पिछली सरकार ने इस (जैतापुर परमाणु ऊर्जा) परियोजना को शुरू किया था और इसे एक तय स्तर तक लेकर आई। अब यह एक ऐसे चरण में पहुंच चुकी है, जहां से पीछे नहीं हटा जा सकता। आप राष्ट्रीय बर्बादी में शामिल नहीं हो सकते।

शिवसेना लंबे समय से जैतापुर परमाणु परियोजना का विरोध करती रही है। भाजपा को लगता है कि भारत को परमाणु ऊर्जा की जरूरत है और जब प्रधानमंत्री कुछ करते हैं तो वह देश के फायदे केलिए करते हैं। यह परियोजना अब किसी भी कीमत पर पूरी होगी।

यह परियोजना उन 17 समझौतों में से एक है, जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्रांस दौरे के दौरान दोनों देशों ने हस्ताक्षर किए हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि जैतापुर परमाणु ऊर्जा परियोजना के बारे में किसानों की चिंताओं पर महाराष्ट्र की सरकार को गौर करना चाहिए और उनकी पार्टी इस परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों का समर्थन करेगी।

जैतापुर परियोजना के तहत फ्रांसीसी कंपनी अरेवा छह परमाणु संयंत्र लगा रही है। इनकी कुल परमाणु ऊर्जा उत्पादन क्षमता 10 हजार मेगावाट है। यह परियोजना बिजली की कीमत पर उभरे मतभेदों के कारण लंबे समय से रुकी है। जैतापुर में परमाणु ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो चुके हैं।

पढ़ेंः मेरे लिए ट्रैफिक को न रोका जाएः फड़नवीस

पढ़ेंः किसानों के हालात पर शिवसेना ने दी फड़नवीस को नसीहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.