Move to Jagran APP

जयललिता की भतीजी दीपा के पति भी बनाएंगे नई पार्टी, जल्‍द करेंगे एलान

जयललिता की भतीजी दीपा के पति माधवन ने एक नई पार्टी के गठन करने का एलान किया है। हालांकि इसका नाम वह कुछ दिनों में घोषित करेंगे।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 10:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 10:57 AM (IST)
जयललिता की भतीजी दीपा के पति भी बनाएंगे नई पार्टी, जल्‍द करेंगे एलान
जयललिता की भतीजी दीपा के पति भी बनाएंगे नई पार्टी, जल्‍द करेंगे एलान

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। तमिलनाडु की राजनी‍ति एक बार फिर से गरमाती नजर आने लगी है। इस बार इसकी वजह राज्‍य की पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता की भतीजी दीपा के पति माधवन बने हैं। दरअसल, उन्‍होंने एक नई पार्टी बनाने का गठन करने की बात कहकर सभी को हैरत में डाल दिया है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि जयललिता की मौत के बाद राज्‍य में चले सियासी घमासान के बीच दीपा ने एमजीआर अम्मा दीपा फोरम के नाम से एक दल का गठन किया था। लेकिन इसके बाद वह सक्रिय तौर पर दिखाई नहीं दी और राज्‍य में डीएमके की नई सरकार भी बन गई।

loksabha election banner

दरअसल, जयललिता के बाद पार्टी की कमान संभालने वाली शशिकला ने इसकी बागडोर दूसरे के हाथों में दे दी और सत्‍ता पर भी कोई और ही काबिज हो गया। ऐसे में दीपा को लेकर अटकलों का बाजार गरम रहा, लेकिन हुआ कुछ नहीं। लेकिन अब जबकि मामला काफी कुछ शांत हो गया था, माधवन ने कुछ दिनों में नई पार्टी बनाने की घोषणा कर फिर से राज्‍य की राजनीति में गरमाहट लाने का काम किया है। यह इसलिए भी बेहद दिलचस्‍प है क्‍योंकि माधवन के इस कदम के बारे में पहले किसी ने सोचा भी नहीं था।

माधवन ने इसका एलान करते हुए कहा कि उनके और दीपा में कोई अंतर नहीं है। प्रेस को नई पार्टी के गठन की जानकारी देते हुए उन्‍होंने कहा की उनकी पार्टी पूरी तरह से स्‍वतंत्र होगी और इसका किसी से कोई गठजोड़ नहीं होगा। मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि इसका एलान दीपा ने क्‍यों नहीं किया। उनका कहना था कि दीपा और उनमें कोई अंतर नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि दीपा इस काबिल नहीं हैं कि स्‍वतंत्र तौर पर पार्टी का गठन कर सकें, क्‍याेंकि वह अशुभ ताकतों की गिरफ्त में हें। उन्‍होंने यह भी कहा कि यह अशुभ ताकत डीएमके नहीं है।

माधवन का कहना था कि तीन माह के अंदर उन्‍हें मिले समर्थन और लोगों की मांग के बाद ही उन्‍होंने नई पार्टी के गठन का निर्णय लिया है। माधवन ने दीपा से किसी तरह की अनबन से तो साफ इंकार किया है लेकिन इतना जरूर कहा है कि दीपा से उनकी पार्टी को कोई लेना-देना नहीं है। इसे वह अकेले ही चलाएंगे। मीडिया के समक्ष उन्‍होंने उन खबरों का भी खंडन किया है जिसमें टीटीवी धिनाकरण और उनकी मुलाकात की बातें कही गई थीं।

उन्‍होंने कहा कि पार्टी के गठन से पूर्व उन्‍होंने किसी से कोई मुलाकात नहीं की। उनका कहना था कि वह किसी की तरफ नहीं है, पूरी तरह से अलग हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि यदि जनता चाहेगी तो वह आरके नगर से चुनाव भी लड़ सकते हैं। इससे पहले दीपा ने भी इसी सीट से चुनाव लड़ने की बात कही थी। माधवन ने कहा कि पार्टी गठन के बाद उन्‍हें कुछ धमकी भरे फोन भी आए हैं। लेकिन वह इससे डरने वालों में से नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के नाम का एलान कुछ दिनों में कर देंगे।

अम्मा फोरम बनाकर राजनीति में कूदीं जयललिता की भतीजी

जयललिता की भतीजी ने शशिकला के खिलाफ खोला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.