Move to Jagran APP

आइएसआइएस कर रहा है भारत में हमले की साजिशः किरण रिजिजू

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आइएसआइएस देश में कहीं पर भी एक अकेले आतंकवादी का इस्तेमाल करके आतंकवादी हमला करके हिंसा फैला सकता है। सरकार ने साथ ही कहा कि ऐसे नापाक इरादों को रोकने के लिए कुछ कदम

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 11:53 AM (IST)
आइएसआइएस कर रहा है भारत में हमले की साजिशः किरण रिजिजू

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस देश में कहीं पर भी एक अकेले आतंकवादी का इस्तेमाल करके आतंकवादी हमला करके हिंसा फैला सकता है। सरकार ने साथ ही कहा कि ऐसे नापाक इरादों को रोकने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं।

prime article banner

उन्होंने कहा, 'चुनौतियां मौजूद हैं। हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह एक वास्तविकता है। खतरा है।' उन्होंने यह बात 2008 मुंबई आतंकवादी हमले की सातवीं बरसी पर आईएसआईएस द्वारा एक अकेले आतंकवादी का इस्तेमाल करके भारत में आतंकवादी हमला करने की आशंका के बारे में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए कही।

रिजिजू ने कहा कि साल 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद सरकार सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने में सफल रही है। यह पूछे जाने पर कि सरकार आईएसआईएस की चुनौती का सामना करने के लिए किस तरह से तैयार है, मंत्री ने कहा कि जिससे भी देश की सुरक्षा को खतरा पैदा होता है उसे गंभीरता से लिया जाता है और गृह मंत्रालय को देश और जनता को सुरक्षा प्रदान करना है।

जम्मू कश्मीर में आईएसआईएस के झंडे लहराए जाने की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर रिजिजू ने कहा कि वे छिटपुट घटनाएं थीं और उनका प्रसार पूरे राज्य या देश में नहीं था। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस का दुष्प्रचार करने की कुछ वेब पोर्टल की भूमिका निगरानी में है, लेकिन यह गौर करना जरूरी है कि वेब पोर्टल के सर्वर भारत में स्थित नहीं हैं।

बांग्लादेश की मस्जिद में गोलीबारी, ISIS ने ली जिम्मेदारी

ISIS और लश्कर साथ मिलकर जम्मू कश्मीर पर कर सकते हैं हमला: बीएसएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.