Move to Jagran APP

आइएस गुलाम कश्मीर में पैर जमाने की फिराक में

'पाकिस्तानी सेना की मदद से तैयार किए गए 200 से ज्यादा आतंकी सीमा पार से भारत में घुसने की फिराक में हैं, लेकिन भारतीय सेना उनके मंसूबों को नाकाम कर देगी। राज्य में अभी तक आतंकी संगठन आइएस सक्रिय नहीं है, लेकिन हमारे पास ऐसी सूचना है कि सीमा पार

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 02:37 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 06:14 AM (IST)
आइएस गुलाम कश्मीर में पैर जमाने की फिराक में

नौशहरा,जागरण संवाददाता। 'पाकिस्तानी सेना की मदद से तैयार किए गए 200 से ज्यादा आतंकी सीमा पार से भारत में घुसने की फिराक में हैं, लेकिन भारतीय सेना उनके मंसूबों को नाकाम कर देगी। राज्य में अभी तक आतंकी संगठन आइएस सक्रिय नहीं है, लेकिन हमारे पास ऐसी सूचना है कि सीमा पार गुलाम कश्मीर में आइएस अपने पांव जमाने का प्रयास कर रहा है।'

loksabha election banner

यह बात सेना की 16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने नौशहरा में झंगड़ दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कही।

जनरल ने कहा कि पुंछ के साब्जियां उपसेक्टर के पार काचिर वन में 225 आतंकी प्रशिक्षण लेकर बैठे हैं और इनमें से 36 लांचिंग पैडों पर घुसपैठ का मौका तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बैट दस्ते के भी हमारे सैनिकों पर हमला करने की आशंका बनी हुई है।

श्री अमरनाथ यात्रा को सफल बनाने के लिए सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन शिवा पर उन्होंने कहा कि सभी सुरक्षाबल व सुरक्षा एजसियां मिलकर काम कर रहे हैं। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा बनाई गई सरंेडर पालिसी पर उन्होंने कहा कि जो आतंकी सीमा पार से पूरे नियमों के अनुसार भारत में प्रवेश करता है तो सेना उसके साथ सहयोग करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.