Move to Jagran APP

अब कोई नहीं वसूल पाएगा ट्रेन में खाने-पीने के मनमाने दाम

आइआरसीटीसी ने एक ट्वीट के जरिए खाद्य सामग्री के आधिकारिक दाम की जानकारी दी है।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 04:54 PM (IST)
अब कोई नहीं वसूल पाएगा ट्रेन में खाने-पीने के मनमाने दाम
अब कोई नहीं वसूल पाएगा ट्रेन में खाने-पीने के मनमाने दाम

नई दिल्ली(जेएनएन)। क्या ट्रेन में सफर करने के दौरान आप भी वेंडर द्वारा खाने-पीने की चीजों में ठगे जा चुके हैं। चीजों की सही कीमत का पता न होना इसकी बड़ी वजह है। ऐसे में अब यात्रियों को जागरूक करने के मकसद से सोमवार को आइआरसीटीसी ने एक ट्वीट के जरिए खाद्य सामग्री के आधिकारिक दाम की जानकारी दी है।  

loksabha election banner

इस ट्वीट में एक लीटर पानी की कीमत 15 रुपये है। इसके अलावा स्टैंडर्ड वेज ब्रेकफास्ट की कीमत 30 रुपये, वहीं नॉन-वेज ब्रेकफास्ट की कीमत 35 रुपये है। आइआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में स्पष्ट किया है कि ये दाम सिर्फ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए हैं। राजधानी, शताब्दी और दूरंतो समेत अन्य लग्जरी ट्रेनों में खाद्य सामग्री की अलग दर तय की गई है।

खाने के मेन्यू की पूरी जानकारी देते हुए बताया गया है कि ट्रेन में वेज थाली की कीमत 50, जबकि 55 रुपये में नॉन वेज खाना मिलेगा, जिसमें 250 मिली पानी की बोतल भी शामिल है। यात्रियों को जागरूक करते हुए आईआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि वेंडर से खाना लेने के बाद बिल जरुर मांगे।

यह भी पढ़ें: कभी लालू ने शुरू की थी रेलवे में कुल्हड़वाली चाय, फिर होगी शुरुआत

यह भी पढ़ें: रेलवे की अनूठी पहल, अब बगैर इंटरनेट SMS से बुक कीजिए आरक्षित रेल टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.