Move to Jagran APP

पठानकोट हमलाः मसूद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में इंटरपोल ने मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

By anand rajEdited By: Published: Tue, 17 May 2016 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2016 02:27 PM (IST)
पठानकोट हमलाः मसूद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय जांच एजेंसियों द्वारा जुटाए गए सबूतों के आधार पर इंटरपोल ने हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

इस मामले में इंटरपोल ने मसूद अजहर के समेत कुल तीन के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। आतंकी मसूद अजहर के भाई रऊफ और मुख्य हैंडलर काशिफ जॉन के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ेंः पठानकोट हमले के संचालनकर्ता को यूपीए सरकार ने सद्भावना के तहत छोड़ा था

एनआइए ने जुटाए सबूत

सूत्रों की माने तो नेशनल इनवेस्टिगेटिंग एजेंसी ( एनआइए) ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कई अहम सबूत जुटाए हैं। आतंकियों के हैंडलर कासिफ जान के खिलाफ भी कई सबूत जमा किए हैं। अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआइ की फोरेंसिक रिपोर्ट से आतंकियों की मूवमैंट के सबूत मिले हैं। एफबीआई ने आतंकियों की मूवमैंट की पुष्टि भी की है। यह भी सामने आया है कि आतंकियों ने मसूद को फोन किए थे।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी पर अल्वी के कमेंट से भड़कीं स्मृति, लोगों ने किया हंगामा

पाकिस्तान जाने को तैयार एनआइए

वहीं पठानकोट हमले की जांच के लिए एनआइए की टीम पाकिस्तान जाने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए लिखित अनुमति का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने बीते दिनों संकेत दिया था कि एनआइए की टीम के दौरे संबंधी भारत की अपील पर विचार कर सकता है।

ये भी पढ़ेंः देश-दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.