Move to Jagran APP

दारोगा ने वकील को मारी गोली, उप्र में बवाल

इलाहाबाद जिला कचहरी में बुधवार दोपहर दारोगा और अधिवक्ता की कहासुनी बड़े बवाल का सबब बन गई। दारोगा ने अधिवक्ता को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

By Test2 test2Edited By: Published: Thu, 12 Mar 2015 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2015 12:36 AM (IST)
दारोगा ने वकील को मारी गोली, उप्र में बवाल

लखनऊ । इलाहाबाद जिला कचहरी में बुधवार दोपहर दारोगा और अधिवक्ता की कहासुनी बड़े बवाल का सबब बन गई। दारोगा ने अधिवक्ता को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। वकील की मौत पर भड़के वकीलों ने इसके बाद शहर और करछना में जमकर बवाल किया। इलाहाबाद की घटना की खबर फैलते ही बनारस में भी वकीलों ने जमकर तोड़फोड़ की जबकि कानपुर में पुलिस और गोरखपुर में प्रदेश सरकार के पुतले फूंके गए। घटना से क्षुब्ध कई जिलों की बार एसोसिएशन ने गुरुवार को हड़ताल की घोषणा की है।

loksabha election banner

घटना पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतक आश्रितों को दस लाख रुपये की मदद का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इलाहाबाद जोन के पुलिस महानिरीक्षक और मंडलायुक्त को तत्काल दोषियों का पता लगाने को कहा।

घटनाक्रम

इलाहाबाद के शंकरगढ़ क्षेत्र की नारीबारी चौकी में तैनात उप निरीक्षक शैलेंद्र सिंह बुधवार को एक मामले में गवाही के लिए कचहरी पहुंचे थे। अदालत में जाते वक्त अधिवक्ता नबी अहमद (32) से उनकी किसी बात पर कहासुनी होने लगी। वकीलों का आरोप है कि कहासुनी के दौरान ही दारोगा शैलेंद्र सिंह ने गोली चला दी जो नबी अहमद के सीने में लगी, जिनकी बाद में मौत हो गई। गोली चलते ही वहां मौजूद अन्य अधिवक्ता भड़क गए और शैलेंद्र की रिवाल्वर छीन कर फायरिंग करने लगे। एक गोली मम्फोर्डगंज चौकी में तैनात कांस्टेबल अजय नागर (25) के गले में जा लगी, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके बाद माहौल और अराजक हो गया। अधिवक्ता पथराव करते हुए एसएसपी दफ्तर की तरफ बढ़े। पथराव में सैकड़ों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और राहगीरों को भी चोटें आई। जबकि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अधिवक्ताओं को खदेड़ लिया।

इसके बाद तो दोनों तरफ से घंटों गुरिल्ला युद्ध चला जिसमें कई अधिवक्ता और पुलिसकर्मी घायल हुए। इसी दौरान हाई कोर्ट के पास पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच टकराव हुआ। अधिवक्ताओं ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद अधिवक्ता का शव करछना स्थित गांव भेजा जाने लगा तो रामनगर और करछना में वकीलों ने पथराव कर दिया। यहां भी पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

पढ़ें :

देवरिया में घर के सामने युवक ने पेड़ से लटकर कर दी जान

हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा फिर स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.