Move to Jagran APP

यूपी: पूर्व विधायक की हत्याकांड में कोतवाल गिरफ्तार, तनाव बरकरार

सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू के बड़े भाई संतोष सिंह उर्फ टीपू व चचेरे भतीजे की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाल विजय सिंह व कई अन्य सिपाहियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने कोतवाल को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य फरार हैं। कोतवाल की गिरफ्तारी की घोषणा खुद एसपी अरविंद सेन ने की है। अभी भी इस हत्याक

By Edited By: Published: Sat, 20 Jul 2013 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2013 01:22 PM (IST)
यूपी: पूर्व विधायक की हत्याकांड में कोतवाल गिरफ्तार, तनाव बरकरार

लखनऊ। आजमगढ़ में कल पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू और उनके दो साथियों की हत्या के बाद आज भी माहौल बेहद तनावपूर्ण है। आज उनकी अंत्येष्टि होनी है। उनके आवास पर सूबे के दिग्गज नेताओं के पहुंचने की संभावना है। जिले के हर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जा सके। सर्वेश सिंह की हत्या से आहत लोगों ने जीयनपुर बाजार सहित जिले के सभी शैक्षिक शिक्षण संस्थान को आज बंद करा दिया है। पूरे क्षेत्र में तनाव बरकरार है तथा किसी विपरीत स्थिति से बचाव के लिए पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो चुका है। पूर्व विधायक तथा उनके साथियों के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके आवास जीयनपुर भेजे गए। शव यात्रा की तैयारी चल रही है। सर्वेश सिंह तथा अन्य का अंतिम संस्कार मुक्तिधाम, दोहरीघाट में किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश भर से दिग्गज राजनेताओं के जुटने की संभावना है। सुरक्षा को लेकर प्रदेश का पुलिस महकमा चौकन्ना है। अब आजमगढ़ में सुरक्षा की कमान पुलिस के आला अधिकारियों के पास है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू के बड़े भाई संतोष सिंह उर्फ टीपू व चचेरे भतीजे की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाल विजय सिंह व कई अन्य सिपाहियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने कोतवाल को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य फरार हैं। कोतवाल की गिरफ्तारी की घोषणा खुद एसपी अरविंद सेन ने की है। अभी भी इस हत्याकांड को लेकर इलाके में तनाव बरकरार है।

पूर्व विधायक के भाई ने तहरीर में लिखा है कि सर्वेश सिंह को कोतवाल ने बुलाया व धमकी दी कि कुंटू सिंह से समझौता कर लें वरना अंजाम बुरा होगा। कोतवाली से निकलने के तत्काल बाद यह घटना हो गई। बड़े भाई की तहरीर में कुंटू सिंह, कोतवाल

विजय सिंह, संग्राम सिंह, रिजवान, राजेन्द्र, प्रताप को नामजद व तीन को अज्ञात दिखाया गया है जबकि चचेरे भाई मारकंडेय के पुत्र पवन सिंह की तहरीर में कोतवाल विजय सिंह, सिपाही विजय दूबे व अन्य को आरोपित किया गया है कि इन लोगों ने

जितेन्द्र पुत्र आत्मा को गोली मारी। पुलिस ने कोतवाल व अन्य सभी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। चूंकि पूर्व विधायक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना था, इसलिए पुलिस उसी प्रयास में सुबह से शाम तक लगी रही। शाम को डीएम ने हिम्मत जुटाई और सीपू के घर पहुंचीं। वहां लोग अड़ गए कि कोतवाल, अन्य दोषी सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। आइजी की कार्रवाई की बातों पर जनता फिर भड़की। पब्लिक का तेवर देख एसपी ने तहरीर देने को कहा। इसी के बाद कोतवाल की गिरफ्तारी हुई।

आपको बता दें कि आजमगढ में पूर्व सपा विधायक 35 वर्षीय सर्वेश सिंह सीपू की गोली मारकर हत्या हो गई है।

उनके साथ उनके एक साथी 35 वर्षीय भरत राय की भी गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना शुक्रवार

सुबह करीब दस बजे तब हुई जब पूर्व विधायक अपने जीयनपुर स्थित आवास से निकलकर दरवाजे पर ही खड़े वाहन में बैठने जा रहे थे। उसी समय बाइक सवार तीन बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.