PreviousNext

PoK की तरह गिलगित-बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा: जितेंद्र सिंह

Publish Date:Sun, 28 Aug 2016 01:50 AM (IST) | Updated Date:Sun, 28 Aug 2016 04:04 AM (IST)
PoK की तरह गिलगित-बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा: जितेंद्र सिंह
जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जैसे लद्दाख जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है, उसी तरह पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर समेत गिलगित बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है।

जम्मू (राज्य ब्यूरो)। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर में हिंसा फैलाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। विश्व के सामने पाकिस्तान का पर्दाफाश हो चुका है। दुनिया को यह पता है कि कश्मीर में माहौल खराब करने की साजिश पाकिस्तान में रची जाती है।

जम्मू प्रोविंस पीपुल्स फोरम की तरफ से सिविल सोसायटी के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह से जम्मू, कश्मीर, लद्दाख जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है, उसी तरह पाकिस्तान के कब्जे में गुलाम कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है।

जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग करार देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के 2.25 लाख वर्ग किलोमीटर के क्षेत्रफल में जम्मू-कश्मीर के पास एक लाख वर्ग किलोमीटर है। शेष क्षेत्र पाकिस्तान के कब्जे में है। इसलिए जम्मू-कश्मीर का गौरव लौटाने के लिए यह भारत की जिम्मेदारी है कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर व गिलगित बाल्टिस्तान को मुक्त करवाए।

JK राज्यपाल को बदलने की अटकलें तेज, बैजल ले सकते हैं वोहरा की जगह

घाटी में शांति के लिए महबूबा मुफ्ती चाहती है पाक समेत दोनों पक्षों से वार्ता

पीएम से मिलीं महबूबा, प्रदर्शनकारियों से कहा मुझे एक मौका दीजिए

जम्मू कश्मीर से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India's responsibility to free PoK from Pakistan's illegal occupation: Jitendra Singh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

देश की रक्षा भाषणों से नहीं, गोली-बंदूक से होती है: प्रवीण तोगडि़यासमुद्र में डूबा वाहन और खाद्य पदार्थ ले जा रहा इंडियन कार्गो शिप
यह भी देखें