Move to Jagran APP

मोहाली में बहुत अच्छा नहीं है भारत का रिकॉर्ड, जीत के लिए करनी होगी मेहनत

मोहाली में टीम इंडिया का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 10:23 AM (IST)
मोहाली में बहुत अच्छा नहीं है भारत का रिकॉर्ड, जीत के लिए करनी होगी मेहनत

नई दिल्ली। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रविवार को मोहाली में खेलना है। पांच मैचों की सीरीज में इस वक्त दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है, इसलिए इस मैच का महत्व बढ़ गया है। टीम इंडिया का इस मैदान पर रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है और कीवी टीम ने दिल्ली में हुआ दूसरा वन-डे जीता था जिसकी वजह से भारत की चुनौती अब बढ़ गई है।

loksabha election banner

केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे मैच में जीत दिलाई थी, इसलिए मेहमान टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ तीसरे मैच में उतरेगी। दूसरी तरफ महेंद्रसिंह धौनी के धुरंधर अपना संतुलन सही करते हुए इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगे। टीम इंडिया ने इस मैदान पर 13 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले है जिनमें से 8 में उसे जीत मिली जबकि 5 में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपना पिछला मैच यहां 19 अक्टूबर 2013 को खेला था, जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली थी।

पहली बार दोनों टीमें होंगी आमने-सामने

न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर तीन वन-डे खेले हैं, लेकिन एक बार भी उसका सामना भारत से नहीं हुआ है। इन तीन मैचों में से दो बार उसने पाकिस्तान (1997 एवं 2006) को हराया जबकि एक बार उसे ऑस्ट्रेलिया (2006) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारत और कीवी टीम के बीच इस मैदान पर पहली बार भिड़ंत होगी और दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

पिछले पांच मैचों में भारत का प्रदर्शन

यदि इस मैदान पर भारत के पिछले पांच मैचों के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उसे तीन मैचों में जीत मिली जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा। भारत को ये दोनों हार ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों झेलनी पड़ी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.