Move to Jagran APP

ग्राहक के पैसे चुराने पर भारतीय बैंककर्मी को जेल

स्कॉटलैंड में 30 वर्षीय भारतीय बैंककर्मी को एक बुजुर्ग ग्राहक के 1,20,000 पौंड (करीब एक करोड़ 20 लाख रुपये) चुराने के आरोप में एक साल जेल की सजा सुनाई गई है।

By Edited By: Published: Sat, 02 Aug 2014 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 02 Aug 2014 12:04 AM (IST)
ग्राहक के पैसे चुराने पर भारतीय बैंककर्मी को जेल

लंदन। स्कॉटलैंड में 30 वर्षीय भारतीय बैंककर्मी को एक बुजुर्ग ग्राहक के 1,20,000 पौंड (करीब एक करोड़ 20 लाख रुपये) चुराने के आरोप में एक साल जेल की सजा सुनाई गई है।

loksabha election banner

रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड में कार्यरत रही सतनाम कौर ने ग्राहक रॉबर्ट ब्राउन के खाते से रकम चुराकर चेक के जरिये भारत में अपने घर भेजी थी। उसने दावा किया था कि ब्राउन ने उससे छेड़छाड़ की और मुंह बंद रखने के एवज में इस रकम की पेशकश की। लेकिन, अदालत को पता चला कि हकीकत में उसने ब्राउन के खाते से रकम चुराकर एक अन्य ग्राहक के खाते में डाली थी।

ग्लासगो की रहने वाली कौर के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में एबर्डिन शेरिफ कोर्ट में मुकदमा चलाया गया। कौर ने 20 अक्टूबर से 21 नवंबर, 2011 के बीच ब्राउन के खाते से यह राशि चुराई थी।

पढ़ें: खुले जेल के द्वार

पढ़ें: लगभग छह हजार भारतीय विदेशी जेलों में हैं कैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.