Move to Jagran APP

सफल रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए मालदीव के भारतीय राजदूत ने की नौसेना की तारीफ

अखिलेश मिश्रा ने कहा, एक बेहद चुनौतीपूर्ण मौसम में भारतीय नौसेना अधिकारियों द्वारा अपने कर्तव्‍य के प्रति दिखाए गए पेशेवर व्‍यवहार, साहस और प्रतिबद्धता पर मुझे गर्व है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Sun, 21 May 2017 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 12:53 PM (IST)
सफल रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए मालदीव के भारतीय राजदूत ने की नौसेना की तारीफ
सफल रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए मालदीव के भारतीय राजदूत ने की नौसेना की तारीफ

नई दिल्‍ली, एएनआइ। मालदीव के भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्रा ने इंडियन नेवी डोर्नियर, इंडियन नेवी एएलएच, आइएनएस किर्च के सदस्‍यों और उनके मालदीव नेशनल डिफेंस फोर्स (एमएनडीएफ) के सहयोगियों द्वारा एक ऑपरेशन की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए उनके आदर्श समन्वय व सहयोग की तारीफ की है। उनके अनुसार, यह भारत-मालदीव की दोस्ती और साझेदारी की पारंपरिक भावना का एक सजीव प्रदर्शन था।

prime article banner

अखिलेश मिश्रा ने कहा, एक बेहद चुनौतीपूर्ण मौसम में एक सर्च व रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में भारतीय नौसेना अधिकारियों द्वारा अपने कर्तव्‍य के प्रति दिखाए गए पेशेवर व्‍यवहार, साहस और प्रतिबद्धता पर मुझे गर्व है।' गौरतलब है कि शनिवार शाम डोर्नियर विमान ने अंतिम ज्ञात स्थिति से लगभग 60 मील दूर तैर रहे एक जहाज को देखा और इस बारे में आइएनएस किर्च को सूचित किया जो करीब 50 मील दूर था। इसके बाद लैंडिंग क्राफ्ट (सामान उतारने का जलपोत) 'मारिया 3' का पता लगाया गया, जिसका आगे का कोई हिस्‍सा टूट गया था, जिसकी वजह से वह चल नहीं पा रहा था। आइएनएस किर्च ने पुष्टि की कि सभी क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं और एमएनडीएफ को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: पारिवारिक झगड़े में व्हाट्सएप के 'ब्‍लू डबल टिक' को कोर्ट ने माना सबूत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.