PreviousNext

भारतीयों के खिलाफ किसी भी प्रकार के अपराध हुए तो चुप नहीं बैठेंगे: स्वराज

Publish Date:Tue, 21 Mar 2017 05:18 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 09:31 AM (IST)
भारतीयों के खिलाफ किसी भी प्रकार के अपराध हुए तो चुप नहीं बैठेंगे: स्वराजभारतीयों के खिलाफ किसी भी प्रकार के अपराध हुए तो चुप नहीं बैठेंगे: स्वराज
हाल के कुछ सप्ताहों में अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ अपराध की तीन बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अमेरिका के साथ भारत के अच्छे रणनीतिक रिश्ते हैं लेकिन वहां भारतीयों के खिलाफ किसी भी प्रकार के अपराध होने पर हम चुप नहीं बैठेंगे। राज्यसभा में एक प्रश्न के उत्तर में सुषमा ने कहा कि मोदी सरकार के लिए भारतीयों की सुरक्षा सबसे अहम है, रणनीतिक रिश्तों का क्रम इसके बाद आएगा।

अमेरिका की घटनाओं पर भारत निरंतर सतर्क निगाह रख रहा है। हमें विश्र्वास है कि अमेरिकी प्रशासन घृणा अपराध का सिलसिला जल्द रोकेगा। उल्लेखनीय है कि हाल के कुछ सप्ताहों में अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ घृणा अपराध की तीन बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

मदद को आगे आईं विदेश मंत्री

यू ट्यब पर मिले संदेश के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान में फंसी हैदराबाद की महिला की स्वदेश वापसी के लिए आगे आई। उन्होंने इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास को महिला के पासपोर्ट के नवीनीकरण तथा उसकी जल्द वापसी का प्रबंध करने आदेश दिया।

महिला के पिता ने संदेश में कहा था कि उसकी बेटी को पाकिस्तान में ससुराल पक्ष वाले लगातार प्रताडि़त कर रहे हैं। उसके पासपोर्ट की मियाद भी एक वर्ष पूर्व समाप्त हो गई थी। महिला मोहम्मदिया बेगम ने भारत आने की इच्छा जाहिर की थी।

यह भी पढ़ेंः नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वाले व्यक्ति मोदी ही : सोमैया

यह भी पढ़ेंः एक्शन में सीएम, अखिलेश सरकार के सलाहकार बर्खास्त

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India Will Never Remain Silent Sushma Swaraj On Hate Crimes In US against Indians(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दोषियों के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध से चुनाव आयोग सहमततृणमूल सांसद सुल्तान अहमद ने किया योगी आदित्यनाथ का समर्थन
यह भी देखें