Move to Jagran APP

तीसरे टी20 में भारत 9 विकेट से जीता, सीरीज 2-1 से की अपने नाम

भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच खेला गया। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को अपनी शानदार गेंदबाजी से पूरी तरह से पस्त किया और महज 82 रन पर

By ShivamEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2016 05:57 AM (IST)
तीसरे टी20 में भारत 9 विकेट से जीता, सीरीज 2-1 से की अपने नाम

विजाग। भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच खेला गया। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को अपनी शानदार गेंदबाजी से पूरी तरह से पस्त किया और महज 82 रन पर पूरी मेहमान टीम ढेर हो गई। रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 8 रन देकर 4 विकेट झटके। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 13.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अश्विन को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में खोया। रोहित (13) को चमीरा ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके साथ ही भारतीय टीम 37 गेंदें शेष रहते ये मैच जीता और 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। गेंदें शेष रहने के मामले में भी ये भारत की सबसे बड़ी टी20 जीत रही। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में भी टी20 सीरीज अपने नाम की थी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले ही ओवर में दो झटके दे दिए। मैच की तीसरी गेंद पर अश्विन ने डिकवेला और धौनी के हाथों स्टंप कराया जबकि ओवर की अंतिम गेंद पर अश्विन ने दिलशान को भी आउट कर दिया। इसके बाद मैच के तीसरे व अपने दूसरे ओवर में अश्विन ने पहली ही गेंद पर कप्तान चंडीमल (8) को पांड्या के हाथों आउट करा दिया। अश्विन का कहर यहीं नहीं थमा। 20 के स्कोर पर उन्होंने गुणारत्ने (4) को भी फाइन लेग पर रैना के हाथों कैच कराया और श्रीलंका को चौथा झटका दिया। इसके बाद आशीष नेहरा ने अपना कमाल दिखाते हुए सिरिवर्धने (4) को बोल्ड करके श्रीलंका को पांचवां झटका दिया। श्रीलंका को छठा झटका सिकूगे प्रसन्ना के रूप में लगा जिनको रवींद्र जडेजा ने एक शानदार थ्रो के जरिए रन आउट किया और पवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और शनाका (19) को बोल्ड करके श्रीलंका को सातवां झटका दिया। आठवां झटका सुरेश रैना ने दिया जिन्होंने सेनानायके को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद परेरा (12) को रैना ने और फर्नान्डो (1) को बुमराह ने बोल्ड करके श्रीलंकाई पारी को समेट दिया।

इस मैच का LIVE स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.