Move to Jagran APP

रोमांचक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 15 रन से हराया, 'कप्तान' विराट की पहली सीरीज जीत

इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 09:21 AM (IST)
रोमांचक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 15 रन से हराया, 'कप्तान' विराट की पहली सीरीज जीत
रोमांचक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 15 रन से हराया, 'कप्तान' विराट की पहली सीरीज जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। कटक में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली साथ ही विराट की कप्तानी में पहली वनडे सीरीज जीत ली। इस मैच में भारत ने युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धौनी के शतकों की मदद से पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 381 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 366 रन ही बना सकी और 15 रनों से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

loksabha election banner

जवाब में उतरी इंग्लिश टीम को पहला झटका ओपनर एलेक्स हेल्स के रूप में लगा जो 14 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर धौनी को कैच थमा बैठे। शानदार बल्लेबाजी कर रहे जो रूट को अश्विन ने 54 रन पर विराट के हाथों कैच आउट करवाया। रूट ने रॉय के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। ओपनर जेसन रॉय को जडेजा ने 82 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन स्टोक्स को अश्विन ने सिर्फ एक रन पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड के पांचवां झटका अश्विन ने ही दिया। उन्होंने बटलर को 10 रन पर आउट कर दिया। मोइन अली को भुवनेश्वर कुमार ने 55 रन पर क्लीन बोल्ड किया। बुमराह ने क्रिस वोक्स को 5 रन पर बोल्ड कर दिया। कप्तान मोर्गन 102 रन पर रन आउट हुए।

भारत के 6 में से वोक्स ने झटके चार विकेट

भारतीय पारी की 13 गेंद पर वोक्स ने राहुल (5) को स्लिप पर खड़े स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दे दिया। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वोक्स ने कोहली (08) को ठीक उसी अंदाज़ में आउट किया जैसे उन्होंने राहुल को पवेलियन की राह दिखाई थी। इसके बाद वोक्स ने शिखर धवन (11) को बोल्ड कर भारत के टॉप आर्डर को ध्वस्त करते हुए भारत को तीसरा झटका दे दिया।

युवराज सिंह (150) को भी क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया। उनके और धौनी के बीच 200 से भी ज़्यादा रन की साझेदारी हुई। इस मैच में युवराज सिंह ने अपने करियर का 14वां शतक लगाया। युवराज ने इस मैच में अपना बेस्ट स्कोर भी बनाया। पांचवें विकेट के रूप में जाधव 22 बनाकर आउट हुए, उनका विकेट प्लंकेट ने लिया। इसके बाद अंतिम ओवर में तेज़ी से रन बनाने के चलते धौनी (134) बाउंड्री लाइन पर प्लंकेट की गेंद पर विली को कैच दे बैठे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.