Move to Jagran APP

300 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, चाइनामैन कुलदीप ने दिखाया जलवा

धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी 300 रन पर सिमट गई।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 09:04 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 05:37 PM (IST)
300 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, चाइनामैन कुलदीप ने दिखाया जलवा
300 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, चाइनामैन कुलदीप ने दिखाया जलवा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 300 रन बनाए। इसके जबाव में भारतीय टीम ने पहले दिन सिर्फ एक ओवर बल्लेबाजी की और टीम का खाता नहीं खुला। खेल के पहले दिन के आधार पर ऑस्ट्रेलिया फिलहाल भारत से 300 रन आगे है। 

loksabha election banner

कुलदीप यादव ने किए 4 शिकार

इस मुकाबले के दूसरे ही ओवर में उमेश यादव ने मैट रैनशॉ (01) को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिला दी। कुलदीप यादव ने स्लिप पर खड़े रहाणे के हाथों कैच आउट करवाकर वॉर्नर (56) का काम तमाम कर दिया। ये कुलदीप यादव का टेस्ट क्रिकेट में पहला शिकार रहा। इसके थोड़ी ही देर बाद उमेश यादव की गेंद पर शॉन मार्श (04) विकेटकीपर साहा को कैच दे गए और ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका। पीटर हैंड्सकॉम्ब (08) को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने मैक्सवेल (08) को बोल्ड कर दिया और भारत को मिली पांचवीं सफलता। शतक जमा चुके स्टीव स्मिथ (111) को अश्विन ने स्लिप पर खड़े रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन का ये इस मैच में पहला विकेट रहा। कुलदीप ने पैट कमिंस को अपना चौथा शिकार बनाया और उन्हें 21 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। स्टीव ओ कीफ (08) रनआउट हुए। शानदार बल्लेबाजी कर रहे मैथ्यू वेड को जडेजा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। वेड ने 57 रन बनाए। इसके बाद नाथन लियोन (13) को भुनवेश्वर कुमार ने पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया की पारी 300 रन पर समेट दी।

स्मिथ ने जमाई सीरीज़़ की तीसरी सेंचुरी

आउट होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस टेस्ट सीरीज़ का तीसरा शतक जमा गए। भारत के खिलाफ ये स्मिथ का 7वां टेस्ट शतक रहा।

तस्‍वीरें : धर्मशाला टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे कप्तान कोहली, फिर भी मैदान पर उतरे...

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.