Move to Jagran APP

आखिरी दो वनडे के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को फिर दिखाया बाहर का रास्ता

सीरीज के अंतिम दो मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर और नागपुर में 1 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 09:18 AM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 04:12 PM (IST)
आखिरी दो वनडे के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को फिर दिखाया बाहर का रास्ता
आखिरी दो वनडे के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को फिर दिखाया बाहर का रास्ता

इंदौर, जेएनएन। सीरीज पर कब्जा जमा चुके भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों के लिए टीम में एक बदलाव किया। चोट से उबरकर फिट हो चुके अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया। शिखर धवन इन दो मैचों के लिए भी टीम से बाहर ही रहेंगे।

loksabha election banner

सीरीज के अंतिम दो मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर और नागपुर में 1 अक्टूबर को खेले जाएंगे। लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने रविवार को अगले दो मैचों के लिए भी टीम घोषित कर दी। पत्नी की तबीयत खराब होने के लिए पिछले तीन मैचों में नहीं खेलने वाले शिखर धवन को 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। 

बीसीसीआइ ने जब पहले तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था तो उस समय टीम में अक्षर पटेल का नाम शामिल था। लेकिन चोट के कारण अक्षर पटेल पहले तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए थे। चोटिल अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जडेजा को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें पहले 3 वनडे में कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण कवर के तौर पर आए रवींद्र जडेजा को बाहर कर दिया गया है, क्योंकि अक्षर फिट हो गए हैं।

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देने का फैसला किया था। इन दोनों की जगह टीम में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया था। पहले तीन वनडे मैचों में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सभी प्रभावित किया है।

बाकी टीम वही है। भारत को इस सीरीज के अगले दो मैच 28 सितंबर को बेंगलुरु और एक अक्टूबर को नागपुर में खेलने हैं।

टीम इस प्रकार है-

कोहली (कप्तान), रोहित, रहाणो, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, केआर राहुल, मुहम्मद शमी और उमेश यादव। 

होल्कर स्टेडियम में बना ये रिकॉर्ड 

6-0 का रिकॉर्ड होल्कर स्टेडियम में भारत के नाम हो गया। भारत ने यहां खेले पांचों वनडे और एक टेस्ट अपने नाम किया है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.