Move to Jagran APP

फाइनल में हार कर भी दिल जीतने वाली महिला टीम पर हो रही है इनामों की बरसात

हरमनप्रीत कौर के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी का ऑफर दिया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 06:47 PM (IST)
फाइनल में हार कर भी दिल जीतने वाली महिला टीम पर हो रही है इनामों की बरसात
फाइनल में हार कर भी दिल जीतने वाली महिला टीम पर हो रही है इनामों की बरसात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की महिला क्रिकेट टीम भले ही दूसरी बार फाइनल में पहुंचकर इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार गई हो। लेकिन इस हार के बावजूद भी इन सभी खिलाड़ियों ने तिरंगे का मान और सम्मान बढ़ाया है। इस हार के बाद भी हर जगह इस भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ हो रही है। विश्व कप फाइनल में हार की टीस तो सभी भारतीयों के मन में रहेगी ही, लेकिन इस हार के बाद इन सभी खिलाड़ियों पर अब इनाम की बरसात हो रही है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी का ऑफर दिया है। मुख्यमंत्री ने कौर की शानदार पारी के बाद उनके पिता हरमिंदर सिंह को फोन किया था। इसी दौरान उन्होंने नौकरी और 5 लाख रुपए पुरस्कार से नवाजे जाने की घोषणा की। वहीं, कौर के पिता हरमिंदर सिंह ने नौकरी के इस ऑफर के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

आपको बता दें कि साल 2010-11 में पंजाब पुलिस ने उन्हें नौकरी देने से इनकार कर दिया था। हालांकि हरमन ने अभी तक इस ऑफर का कोई जवाब नहीं दिया है। हरमनप्रीत कौर इस वक्त रेलवे की तरफ से खेलती हैं। और रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे की तरफ से खेलने वाली टीम की सभी खिलाड़ियों को प्रमोशन देने का ऐलान किया है।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी रेलवे से जुड़ी भारतीय विश्व कप टीम की महिला क्रिकेटरों के लिए प्रमोशन देने का ऐलान किया है। बता दें कि भारत की 15 सदस्यीय महिला टीम में से 10 खिलाड़ी रेलवे से जुड़ी हुई हैं। कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा रेलवे से जुड़ी खिलाड़ी एकता बिष्ट, पूनम राउत, वेदा कृष्णामूर्ति, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, मोना मेशराम, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत परवीन शामिल हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.