PreviousNext

जाधव मामले में 13 सितंबर तक भारत को देना होगा जवाब

Publish Date:Fri, 16 Jun 2017 07:45 PM (IST) | Updated Date:Fri, 16 Jun 2017 07:45 PM (IST)
जाधव मामले में 13 सितंबर तक भारत को देना होगा जवाबजाधव मामले में 13 सितंबर तक भारत को देना होगा जवाब
पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ अली के अनुसार भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से जवाब दाखिल करने के लिए दिसंबर तक का समय मांगा था।

नई दिल्ली, प्रेट्र। हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीजे) ने कुलभूषण जाधव मामले में भारत से 13 सितंबर तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। इसके प्रत्युत्तर में पाकिस्तान को 13 दिसंबर तक जवाब देना होगा। यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।

इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने जाधव मामले में जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय देने की भारत की अर्जी को अस्वीकार कर दिया है। भारत ने दिसंबर तक का समय मांगा था। पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ अली के अनुसार भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से जवाब दाखिल करने के लिए दिसंबर तक का समय मांगा था। भारत ने मामला एक व्यक्ति के जीवन और मौत का बताया था।

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की दस सदस्यीय पीठ ने 18 मई को हुई सुनवाई में जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी थी। जाधव को मौत की सजा दिये जाने के खिलाफ भारत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में गया है। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को ईरान से तालिबान ने अगवा करके उन्हें पाकिस्तानी एजेंसियों को सौंप दिया। वहां पर जासूसी और तोड़फोड़ की गतिविधियों के आरोप में सैन्य अदालत में मुकदमा चलाकर जाधव को मौत की सजा दे दी गई। इस दौरान जाधव को कानूनी सहायता भी नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव केस: पाक ने कहा- भारत को नहीं मिलेगा अधिक समय, ICJ ने ठुकराई मांग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:india has to reply by 13 September over kulbhushan jadhav issue(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राष्ट्रपति चुनाव: आडवाणी-जोशी से मिले राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडूHC ने दार्जिलिंग बंद को कहा असंवैधानिक, GJM प्रतिनिधि को पेश होने का आदेश
यह भी देखें