Move to Jagran APP

IT ने भेजा समन, लालू पुत्री मीसा भारती और दामाद शैलेष से होगी पूछताछ

आयकर विभाग ने लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष को समन जारी किया है। दोनों को अगले महीने की सात और आठ तारीख को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित मुख्यालय बुलाया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 03:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 11:03 PM (IST)
IT ने भेजा समन, लालू पुत्री मीसा भारती और दामाद शैलेष से होगी पूछताछ
IT ने भेजा समन, लालू पुत्री मीसा भारती और दामाद शैलेष से होगी पूछताछ

पटना [जेएनएन]। बेनामी संपत्ति को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़तीं जा रहीं हैं। आयकर विभाग ने बुधवार को लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया है।

loksabha election banner

आयकर विभाग इन दोनों से इनकी बेनामी संपत्ति को लेकर दिल्ली में पूछताछ करेगा। आयकर विभाग द्वारा मीसा भारती से आगामी 6 जून को तथा उनके पति शैलेश कुमार से 7 जून को पूछताछ होगी।

आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों लालू प्रसाद और उनसे संबंधित लोगों के कुल 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में बरामद दस्तावेजों के आधार पर यह पूछताछ की जा रही है। दो दिन पूर्व मीसा भारती के चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है।

ईडी की टीम ने राजेश अग्रवाल को रिमांड पर लेकर बेनामी संपत्ति के संबंध में विस्तृत पूछताछ भी की है। इस पूछताछ में राजेश अग्रवाल ने मीसा भारती और शैलेश कुमार की बेनामी संपत्ति के संबंध में ईडी और आयकर विभाग को कुछ अहम जानकारियां दी हैं। 

सूत्र बताते हैं कि आयकर विभाग अब मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से इसी संबंध में पूछताछ करने वाला है। राजेश अग्रवाल पर, मीसा भारती की कंपनी मीशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स को धन उपलब्ध कराने का आरोप है।

ईडी का मानना है कि राजेश अग्रवाल ने लालू प्रसाद के परिवार समेत देश के कई बड़े लोगों को फर्जी कंपनियों के जरिए करीब आठ हजार करोड़ के कालेधन को सफेद बनाने का खेल किया है। राजेश अग्रवाल पर मनी ट्रेल स्कैम का भी आरोप है। उसने मीसा की कंपनी मीशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स को शेयर बाजार में इंट्री दिलाई थी।

राजेश पर कई बड़े लोगों पर कमीशन लेकर फर्जी कंपनियों के जरिए इंट्री दिलाने के भी आरोप हैं। बता दें कि इस मामले में एसके जैन और वीके जैन पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। दोनों अभी भी जेल में हैं। 

चढ़ा बिहार का सियासी पारा

लालू प्रसाद की बेटी और दामाद को आयकर विभाग द्वारा समन जारी किए जाने के बाद बिहार का राजनीतिक पारा चढ़ गया है। बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पिछले दो महीनों से लालू प्रसाद और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति बनाने का लगातार आरोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद ने कहा- अपराधियों को संरक्षण दे रही महागठबंधन की सरकार

पिछले दो महीनों में मोदी ने लालू और उनके परिवार की कथित बेनामी संपत्ति को लेकर 25 से भी अधिक संवाददाता सम्मेलनों का आयोजन किया है। उनका दावा है कि अभी भी लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ बेनामी संपत्ति अर्जित करने के दर्जनों मामले बचे हुए हैं और वे जल्द ही इसका खुलासा करेंगे।

यह भी पढ़ें: अलकतरा घोटाले में राजद नेता इलियास हुसैन सहित पांच बरी, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.