Move to Jagran APP

सोना तस्करी में एयरपोर्ट पर दो विदेशी महिला समेत चार गिरफ्तार

अफगानी तस्करों ने ट्राली बैगेज में बनाए गए विशेष स्थान पर, जबकि महिलाओं ने संवेदनशील अंगों में सोने को छुपा रखा था।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 02:45 AM (IST)
सोना तस्करी में एयरपोर्ट पर दो विदेशी महिला समेत चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली । इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में दो विदेशी महिलाओं समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। महिला तस्कर उजबेकिस्तान से जबकि अन्य दुबई से आए थे। उनके पास से करीब ढाई किलो सोना बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 73 लाख रुपये से ज्यादा है। अफगानी तस्करों ने ट्राली बैगेज में बनाए गए विशेष स्थान पर, जबकि महिलाओं ने संवेदनशील अंगों में सोने को छुपा रखा था।

loksabha election banner

एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर संजय मंगल ने बताया कि विदेशी महिला तस्कर 21 अक्टूबर को उजबेकिस्तान से विमान द्वारा आइजीआइ के टर्मिनल-3 पर आई थीं। अधिकारियों को उन महिलाओं पर शक हुआ। इसके बाद दोनों की शारीरिक जांच के साथ बैगेज की तलाशी ली गई। जांच में उनके पास से सोने की नौ टिकिया मिलीं, जिनमें से कुछ डिस्क के आकार की थीं। इनका वजन 916 ग्राम था।

अन्य घटना में रविवार को दो अफगानी तस्कर दुबई से दिल्ली आए थे। कस्टम अधिकारियों ने दोनों तस्करों की तलाशी ली तोउनके पास से 1.4 किलोग्राम के सोने के पांच टुकड़े बरामद हुए। अफगानी तस्करों के पास से बरामद सोने की कीमत 44.55 लाख रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.